Sunday, April 28, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » धीरेंद्र शास्त्री के बिगड़े बोल पर हैहयवंशी क्षत्रिय कसेरा समाज ने की कार्यवाही की मांग

धीरेंद्र शास्त्री के बिगड़े बोल पर हैहयवंशी क्षत्रिय कसेरा समाज ने की कार्यवाही की मांग

हाथरस। विगत 22 अप्रैल को भागवताचार्य धीरेन्द्र शास्त्री द्वारा बागेश्वर धाम के मंच से सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल किया गया। जिसमें वागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र गर्ग ऊर्फ धीरेंद्र शास्त्री तौरिया मौहल्ला छतरपुर, मध्य प्रदेश के द्वारा हैहयवंशी क्षत्रिय समाज के आराध्य भगवान सहस्रार्जुनजी के विरुद्ध अपमानजनक टिप्पणी की और इसी प्रकरण में देश भर में उनके विरुद्ध विभिन्न धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर कार्यवाही की मांग की गई है तथा आंदोलन किया जा रहा है।
इसी संदर्भ में भगवान् सहस्रार्जुन जी के वंशज श्री क्षत्रिय कांस्यकार समाज द्वारा बैठक कर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौपा गया है। हैहयवंशी क्षत्रिय कसेरा समाज ने जिलाधिकारी के कार्यालय पर जाकर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के उक्त बयान के विरोध में जिलाधिकारी की अनुपस्थिति में अपर जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया। इस प्रकरण में खेद जताते हुए समाज के प्रतिष्ठित सुरेश बागड़ी द्वारा अपने संबोधन में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री द्वारा भगवान सहस्त्रार्जुन जी के विरुद्ध अशोभनीय शब्दों का प्रयोग करने पर बहुत ही घृणात्मक कृत्य बताया। उन्होंने कहा कि निश्चित ही धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर वैधानिक कार्यवाही होनी चाहिए एवं विनोद शास्त्री ने भी भगवान् सहस्रार्जुन जी के जीवन पर प्रकाश डाला और धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर वैधानिक कार्यवाही करने की संस्तुति करने की जिलाधिकारी से मांग की गई।
ज्ञात रहे कि अभी विगत दिनों सर्वाेच्च न्यायालय के जस्टिस के. एम. जोसेफ और बी.वी. नागरथ की न्यायालय द्वारा कड़ा रुख अपनाते हुए समस्त राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों को ऐसे अपराध करने वाले व्यक्ति के विरुद्ध बैधानिक कार्यवाही करने तथा तत्काल एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए थे। इसी संदर्भ में जिलाधिकारी से धीरेंद्र गर्ग उर्फ धीरेंद्र शास्त्री के विरुद्ध संवैधानिक कार्यवाही करें का अनुरोध किया गया।
बैठक व ज्ञापन देने वालों में राजीव वर्मा हैहयवंशी, विकास वर्मा, राम बाबूलाल वर्मा नेताजी, ओमप्रकाश उपाध्यक्ष, भरत हैहयवंशी, नरेश वर्मा प्रबंधक, बबलू वर्मा, गोपाल वर्मा, रमेशचंद्र वर्मा, श्रीगोपाल, प्रवीन वर्मा, देवेंद्र वर्मा, कमल प्रकाश अध्यक्ष, सुरेश बागड़ी, श्रीभगवान सभासद, आचार्य विनोद शास्त्री, घनश्याम दास आदि थे।
बैठक की अध्यक्षता घनश्यामदास कूलवाल व संचालन कैलाश कूलवाल द्वारा किया गया।