Tuesday, July 9, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » निर्माणाधीन मल्टीपर्पज हाल के निरीक्षण में जिलाधिकारी को मिली खामियां

निर्माणाधीन मल्टीपर्पज हाल के निरीक्षण में जिलाधिकारी को मिली खामियां

बागपत : विश्व बंधु शास्त्री। उत्तर प्रदेश में बागपत के मीतली गांव में शासन की महत्वाकांक्षी योजना खेलो इंडिया के अंतर्गत खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए निर्माणाधीन मल्टीपर्पज हाल का बुधवार को जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने औचक निरीक्षण किया, जिसमें उनको हर स्तर पर खामियां ही खामियां मिली। जिलाधिकारी ने निर्माण में बरती जा रही अनियमितता व घटिया किस्म की सामग्री के प्रयोग पर कड़ी नाराजगी जताई और शासन को इस बाबत आख्या भेजने की बात कही।
दरअसल, उत्तर प्रदेश बागपत के विकास खंड बागपत के ग्राम मीतली में 3 करोड़ 22 लाख की परियोजना का कार्य, कार्यदाई संस्था उत्तर प्रदेश प्रोजेक्ट कॉरपोरेशन लिमिटेड निर्माण इकाई 33 मेरठ द्वारा जुलाई 2021 से परियोजना का कार्य प्रारंभ किया गया था, जिसके क्रम में जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने मल्टीपरपज हाल निर्माणाधीन परियोजना का निरीक्षण किया। जिसमें उन्होंने पाया कि घटिया सामग्री के साथ कार्य किया जा रहा था। जिसे देखकर उन्होंने कड़ी नाराजगी व्यक्त की। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने बताया कि परियोजना के हाल के प्रवेश द्वार में पहले दरवाजे छोटे लगाए गए थे, जो बाद में स्ट्रक्चर खड़ा होने के बाद तोड़फोड़ कर बड़े दरवाजे लगाए जा रहे हैं और उन्हें रिपेयर कराया जा रहा है। इससे दरवाजों की मजबूत क्षमता भी कम हो रही है। उन्होंने बताया, परियोजना नवनिर्मित न लगकर जीणोद्धार की दिशा में दिख रही है, जिस पर जिलाधिकारी ने प्रोजेक्ट मैनेजर को कड़ी फटकार लगाई और कड़े निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि जो स्टीमेट में है उसके अनुसार ही कार्य मानक के साथ किया जाये। उनको पिलर भी सीधी अवस्था में नहीं मिले बाउंड्री वाल में तोड़फोड़ कर पुनः डिजाइनिंग ग्रिल लगाई जा रही है। वे भी सेंटर अवस्था में नहीं दिख रही है। इतनी घटिया निर्माण सामग्री को देखकर जिलाधिकारी भी आश्चर्यचकित हो गए। उन्होंने बताया कि मल्टीपरपज हॉल चार खेल एक्टिविटी के लिए बनाया जाना है। वेटलिफ्टिंग, जूड़ो, कबड्डी व बैडमिंटन हॉल का फर्श वुडन से तैयार किया जा रहा था जबकि इसको सिंथेटिक द्वारा बनाया जाना एस्टीमेट में है। इससे खिलाड़ियों को समस्या हो सकती है। उन्होंने चेतावनी दी, जिस भी खेल का जो कोर्ट होता है उसी के आधार पर बनाया जाए। जिलाधिकारी को मौके पर साइट इंचार्ज भी नहीं मिले। उन्होंने बताया कि मल्टीपरपज हॉल की कमियों व लापरवाही के प्रति अधिशासी अभियंता व चीफ इंजीनियर के खिलाफ शासन को आख्या भेजी जाएगी।
इस अवसर पर अधिशासी अभियंता पीडी अतुल कुमार, सहायक प्रोजेक्ट मैनेजर उपस्थित रहे।

⇒ ‘‘जन सामना’’ वेब न्यूज पोर्टल पर प्रसारित सामग्री जैसे – विज्ञापन, लेख, विचार अथवा समाचार के बारे में अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं अथवा कोई सामग्री आपत्तिजनक प्रतीत हो रही है, तो आप मोबाइल न0 – 9935969202 पर व्हाट्सएप के माध्यम से संदेश भेज सकते हैं। ई-मेल jansaamna@gmail.com के माध्यम से अपनी राय भेज सकते हैं। यथोचित संशोधन / पुनः सम्पादन बिना किसी हिचकिचाहट के किया जायेगा, क्योंकि हम ‘‘पत्रकारिता के आचरण के मानक’’ का पालन करने के लिये संकल्पवद्ध हैं। – सम्पादक