Sunday, October 6, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » एक सप्ताह से खाली पड़ी ARTO की कुर्सी, ठप हुआ कामकाज

एक सप्ताह से खाली पड़ी ARTO की कुर्सी, ठप हुआ कामकाज

⇒ हर दिन निराश होकर लौट रहे आवेदक
पवन कुमार गुप्ताः रायबरेली। उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेशों का असर अब धीरे-धीरे समाप्त होता नजर आ रहा है। ऐसा इसलिए भी है कि जिले के सरकारी विभागों में कुर्सियां खाली पड़ी होने पर जिलाधिकारी इन खाली कुर्सियों पर नजर उठाकर नहीं देख रहे हैं। बताते चलें विगत एक सप्ताह से अधिक होने को है लेकिन रायबरेली जिले के संभागीय परिवहन अधिकारी का कार्यभार संभालने वाला कोई नहीं हैं। इस कारण से यहां हर रोज आने वाले आवेदकों को परेशानी उठानी पड़ रही है। बिना मुख्य अधिकारी के हस्ताक्षर हुए उन्हें उनके कागज, लाइसेंस इत्यादि जारी नहीं हो रहे हैं।
ज्ञात हो कि एक सप्ताह पहले रायबरेली के पूर्व संभागीय परिवहन अधिकारी (A) आर. के. सरोज का तबादला गोंडा जनपद के लिए हो चुका और वह यहां की कुर्सी छोड़कर जा चुके हैं, और बलरामपुर में तैनात रहे अरविंद यादव को रायबरेली जिले के संभागीय परिवहन अधिकारी का नया कार्यभार दिया गया है। परंतु आरके सरोज का तबादला होने के बाद से ही ARTO रायबरेली की कुर्सी खाली पड़ी है और नए अधिकारी ने अभी तक ज्वाइन नहीं किया है।
वहीं संभागीय परिवहन विभाग में कार्य हेतु आने वाले आवेदक और आस पास के लोगों से बात की गई तो उन्होंने बताया कि पूर्व अधिकारी आर. के. सरोज का तबादला होने पर संभागीय परिवहन का प्रभारी मनोज सिंह (प्रवर्तन E) को बना दिया गया परंतु वह भी इस कुर्सी को संभालने में लापरवाही बरत रहे हैं और कार्यालय में दिखाई नहीं पड़ते। जिसके कारण यहां आवेदन लंबित होते जा रहे हैं आवेदकों को उनके कागज, लाइसेंस इत्यादि जारी नहीं हो पा रहे हैं।
गौरतलब हो कि पूर्व अधिकारी का तबादला होने के बाद नए ARTO ने अब तक चार्ज नहीं लिया। बताया जा रहा है कि नए अधिकारी जिन्हें संभागीय परिवहन विभाग रायबरेली का कार्यभार संभालना है, वह अरविंद यादव बलरामपुर में तैनात रहे हैं और वहां से उनका तबादला रायबरेली के लिए हो चुका है परंतु उन्होंने अभी जिले का कार्यभार नहीं संभाला है। डीएम रायबरेली के द्वारा भी जिले के सरकारी विभागों में इस तरह की हो रही बेपरवाही पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। वहीं जब ARTO रायबरेली के सीयूजी नंबर पर फ़ोन किया गया तो किसी ने फोन नहीं उठाया। कुछ अन्य कर्मचारियों ने बताया कि साहब ने अभी चार्ज नहीं संभाला है।