Sunday, May 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » आलाधिकारियों ने फरियादियों की सुनी फरियाद

आलाधिकारियों ने फरियादियों की सुनी फरियाद

रायबरेली: जन सामना संवाददाता। डीएम-एसपी ने कहा कि जन सामान्य की शिकायतों का स्थानीय स्तर पर समाधान किया जाना सरकार की प्राथमिकता है। जिसके क्रम में तहसील व थानों में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया जाता है। इसमें स्थानीय नागरिक उपस्थित होकर अपनी समस्याओं का समाधान करा सकते है।
इसी उद्देश्य की पूर्ति हेतु शनिवार को जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव एवं पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी की अध्यक्षता में डलमऊ तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया।
इस दौरान जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने कहा कि सभी अधिकारी जनता की इन शिकायतों का निस्तारण त्वरित एवं समयबद्ध तरीके से एक सप्ताह में करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि शिकायतों के निस्तारण में यदि कोई समस्या है तो उसका कारण स्पष्ट करते हुए अवगत कराना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का वरिष्ठ अधिकारी मौके पर जाकर जांच कर गुणवत्तापूर्वक निस्तारण करायें और यदि संज्ञान में आया कि निस्तारण की गुणवत्ता से शिकायतकर्ता संतुष्ट नही है या निस्तारण में लापरवाही बरती गयी है तो संबंधित के विरूद्ध दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी।जिलाधिकारी ने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस के आयोजन के पश्चात सभी लेखपालों के कार्य की समीक्षा की जाए तथा उनके क्षेत्र में कितने अवैध अतिक्रमण है, इसकी जानकारी ली जायें तथा एक सप्ताह में लेखपालों ने अवैध अतिक्रमण के सम्बन्ध में क्या कार्यवाही की है। इसकी प्रभावी समीक्षा कर अवगत कराया जाए। संपूर्ण समाधान दिवस पर 71 शिकायतों में से 11 शिकायतों का त्वरित निस्तारण किया गया। शेष शिकायतों के लिए अधिकारियों को निस्तारण के हेतु निर्देशित कर दिया गया। वहीं पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने भी क्षेत्राधिकारी को निर्देशित किया कि थाने पर आने वाले फरियादियों की समस्या गंभीरता से सुनकर गुणवत्तापूर्ण न्याय करें।

⇒ ‘‘जन सामना’’ वेब न्यूज पोर्टल पर प्रसारित सामग्री जैसे – विज्ञापन, लेख, विचार अथवा समाचार के बारे में अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं अथवा कोई सामग्री आपत्तिजनक प्रतीत हो रही है, तो आप मोबाइल न0 – 9935969202 पर व्हाट्सएप के माध्यम से संदेश भेज सकते हैं। ई-मेल jansaamna@gmail.com के माध्यम से अपनी राय भेज सकते हैं। यथोचित संशोधन / पुनः सम्पादन बिना किसी हिचकिचाहट के किया जायेगा, क्योंकि हम ‘‘पत्रकारिता के आचरण के मानक’’ का पालन करने के लिये संकल्पवद्ध हैं। – सम्पादक