Friday, May 17, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » जिलाधिकारी ने कार्य में अपेक्षित प्रगति नहीं होने पर जाहिर की नाराजगी

जिलाधिकारी ने कार्य में अपेक्षित प्रगति नहीं होने पर जाहिर की नाराजगी

चन्दौली। जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे की अध्यक्षता में लोक निर्माण विभाग के सड़कों की प्रगति संबंधी समीक्षा बैठक संपन्न हुई। बैठक के दौरान जिलाधिकारी द्वारा कार्य की धीमी प्रगति पर नाराजगी जाहिर की गई और कार्य की गति बढ़ाने के कड़े दिशा निर्देश दिए गए। जिलाधिकारी द्वारा चंदौली सकलडीहा सैदपुर मार्ग की प्रगति पूछे जाने पर संबंधित विभाग ने बताया कि 8 किमी लंबाई में चौड़ीकरण के कार्य हेतु मिट्टी के स्टेबलाइजेसन, 8 किमी लंबाई में जीएसबी एवं 3.7 किमी लंबाई में ड्रेन का कार्य प्रगति पर है। जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे ने भूमि अधिग्रहण हेतु सीमांकन की कार्यवाही एवं प्रभावित भू स्वामियों को नोटिस देने की धीमी प्रगति पर असंतोष जाहिर करते हुए उसमे त्वरित गति से कार्य करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि दस अक्टूबर तक स्ट्रक्चर की नोटिस और 15 अक्टूबर तक जमीन की नोटिस अवश्य चली जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि नोटिस के बाद किसानों को आपत्ति का समय भी दिया जाना है। जिलाधिकारी ने जोर देते हुए कहा कि संबंधित किसानों को समय से कंपनशेशन दिया जाये। इसमें किसी भी स्तर पर अनावश्यक विलंब नहीं होना चाहिए।

पड़ाव क्षेत्र में सड़को के चौड़ीकरण कार्य में अपेक्षित प्रगति नहीं होने पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी जाहिर की। ड्रेन की स्पीड कम होने, धार्मिक स्थलों के शिफ्टिंग एवं पेड़ो की कटाई की प्रगति धीमी होने पर उन्होंने संबंधित अधिकारियों को आड़े हाथों लेते हुए तीव्र गति से कार्य कराने का निर्देश दिया। सितंबर माह में पाइप लाइन का कार्य बिलकुल नहीं होने पर उन्होंने लेबर रिक्यायरमेंट निकाल कर कार्य कराने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि किस कार्य में कितने लेबर की आवश्यकता है इसका चार्ट बना कर प्रस्तुत किया जाये और उसी के अनुरूप कार्य कराया जाये। जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता विद्युत को लाइन शिफ्टिंग का कार्य पूरी सजगता से कराने और उसका शेड्यूल समाचार पत्रों में प्रकाशित कराने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि आम जन को इसकी जानकारी पहले से होनी चाहिए जिससे कि उनको कम से कम दिक्कत हो।

इसी क्रम में अधिशासी अभियंता मनोज सिंह ने बताया कि विद्युत वितरण खंड मुगलसराय के अंतर्गत सड़क चौड़ीकरण का कार्य किया जा रहा है मार्ग में पढ़ने वाले विद्युत पोल एवं ट्रांसफार्मर को शिफ्ट किए जाने के कार्य को करने के लिए आगामी 20 दिनों तक कल से एक-एक दिन के अंतर पर दिन में 11 बजे से 3 बजे (चार घंटे) तक विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी। बैठक के दौरान उप जिलाधिकारी सकलडीहा, अधिशासी अभियंता विद्युत एवं लोक निर्माण विभाग के अधिकारी तथा कार्यदाई संस्था के प्रतिनिधि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।