Sunday, October 6, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » श्रमिक बस्ती से मतदाता जागरूकता अभियान प्रारम्भ

श्रमिक बस्ती से मतदाता जागरूकता अभियान प्रारम्भ

फिरोजाबाद। प्रदेश में मतदाता सूची में नए नाम जोड़ने के लिए 27 अक्टूबर से मतदाता पुनरीक्षण अभियान की शुरुआत होने जा रही है। यह अभियान 11 दिसंबर तक चलेगा। 01 जनवरी 2024 को 18 वर्ष की उम्र पूरी करने वाले सभी युवाओं का नाम मतदाता सूची में जोड़ा जाएगा। इसके साथ ही मतदाता सूची में दर्ज नाम में संशोधन एवं मृतक मतदाताओं के नाम सूची से हटाने का काम भी किया जाएगा। मतदाता पुनरीक्षण अभियान की सफलता के लिए लोगों में जन जागरूकता फैलाने हेतु भारत निर्वाचन आयोग के स्वीप कार्यक्रम की ब्रांड एंबेसडर जया शर्मा के नेतृत्व में नगर की श्रमिक बाहुल्य बस्ती इंदिरा नगर में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया। विचार गोष्ठी आयोजित की गई और फेरी निकाल कर लोगों को अभियान की जानकारी दी।
गोष्ठी में मुख्य वक्ता सरोजिनी नायडू जूनियर हाईस्कूल के प्रधानाचार्य भगवानदास शंखवार ने बताया कि मतदाता पुनरीक्षण अभियान आगामी 27 अक्टूबर से प्रारंभ होगा और 11 दिसंबर तक चलेगा। इस बीच ऐसे सभी युवा जिनकी उम्र एक जनवरी 2024 को 18 वर्ष पूर्ण हो रही है वह फॉर्म नंबर 6 भरकर अपने बूथ के बीएलओ के पास जमाकर अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज कराएं। ब्रांड एंबेसडर जया शर्मा ने कहा कि जिन लोगों के नाम मतदाता सूची में गलत दर्ज हो गए हैं वे लोग संशोधन हेतु निर्धारित फॉर्म भरेंगे। उन्होंने कहा मतदाता ही भारत का भाग्य विधाता है। इसलिए सबसे पहले हमे अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वाना होगा। इस मौके पर चाइल्ड फंड इंडिया दिशा की कोऑर्डिनेटर अनुपम शर्मा, हृदयेश शंखवार, कमलेश, मीरा शर्मा, गुड्डी शंखवार, सोनी, रेखा शंखवार आदि मौजूद रहीं।

⇒ ‘‘जन सामना’’ वेब न्यूज पोर्टल पर प्रसारित सामग्री जैसे – विज्ञापन, लेख, विचार अथवा समाचार के बारे में अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं अथवा कोई सामग्री आपत्तिजनक प्रतीत हो रही है, तो आप मोबाइल न0 – 9935969202 पर व्हाट्सएप के माध्यम से संदेश भेज सकते हैं। ई-मेल jansaamna@gmail.com के माध्यम से अपनी राय भेज सकते हैं। यथोचित संशोधन / पुनः सम्पादन बिना किसी हिचकिचाहट के किया जायेगा, क्योंकि हम ‘‘पत्रकारिता के आचरण के मानक’’ का पालन करने के लिये संकल्पवद्ध हैं। – सम्पादक