Friday, September 20, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » जनसमस्याओं के निस्तारण करने हेतु संबंधित अधिकारियों को दिए निर्देश

जनसमस्याओं के निस्तारण करने हेतु संबंधित अधिकारियों को दिए निर्देश

हाथरस । जिलाधिकारी अर्चना वर्मा व पुलिस अधीक्षक देवेश कुमार पांडेय ने थाना समाधान दिवस के अवसर पर कोतवाली मुरसान में जनसमस्याओं की सुनवाई की तथा क्षेत्रीय जनसमस्याओं को गंभीरता से लेकर शिकायतों का मौका मुआयना कर गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारण करने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने कहा कि थाना समाधान दिवस में प्राप्त जनसमस्याओं का तत्काल टीमें भेजकर निस्तारण करने पर बल दिया जाये। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि जो भी शिकायत प्राप्त होती है उसका मौके पर जा कर भौतिक सत्यापन अवश्य कर लें। प्राप्त शिकायत की यथास्थिति के बारे में पूरी जानकारी लेते हुए पूरी गुणवत्ता के साथ समस्याओं का निस्तारण करें। उन्होने कहा कि ग्रामीण स्तर के अतिक्रमण को हटाने पर विशेष बल दिया जाये। अपराधियों के खिलाफ पुलिस तथा प्रशासनिक अधिकारियों को संयुक्त रूप से कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होने थानों में आने वाले फारियादियों से नम्रतापूर्वक व्यवहार करने को कहा। उन्होने सख्त निर्देश दिये कि फारियादियों को सन्तुष्ट करना ही प्रशासन की प्राथमिकताओं में शामिल है। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए।
पुलिस अधीक्षक ने थाना समाधान दिवस के दौरान समस्याओं का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने तथा शिकायतकर्ता को सन्तुष्ट करने पर बल देने को कहा। उन्होने कहा कि फरियादियों की शिकायतों का गुणवततापूर्ण निस्तारण किया जाना शासन की प्राथमिकता है। इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही करने वालों के विरूद्व कठोर कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने शासन की अपेक्षा के अनुसार जिले में शिकायतों के समयबद्ध और गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के लिये संवेदनशील रवैया अपनाकर पीड़ित लोगों को राहत पहुंचाने के लिये अधिकारियों से स्पष्ट अपेक्षा की।