Friday, May 3, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » आवास विकास का नाला बना बड़ा खतरा

आवास विकास का नाला बना बड़ा खतरा

हाथरस, जन सामना ब्यूरो। आवास विकास कालौनी में होकर गुजर रहे गहरे व खुले नाले में कभी भी किसी दिन कोई बड़ा हादसा घटित हो सकता है और जानलेवा भी हो सकता है। जबकि कल एक बालक साइकिल सहित नाले में गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया।
उक्त सम्बन्ध में विहिप के उपाध्यक्ष मदन गोपाल वाष्र्णेय व कांग्रेस नेता ललतेश गुप्ता द्वारा जिलाधिकारी को सौंपे ज्ञापन में कहा गया है कि शहर की पानी की निकासी के लिये लगभग 10 वर्ष पूर्व एक गहरे नाले का निर्माण सरस्वती डिग्री कालेज वाली गली से हांेकर आवास विकास कालौनी अईयापुर होकर तरफरा रोड से जलेसर रोड स्थित गन्दे नाले की ओर जा रहा है। उक्त नाले को सुरक्षा की दृष्टि से स्थानीय निवासियों ने अपने खर्च से पाट दिया था। लगभग दो माह पूर्व सफाई के नाम पर इस नाले को खुला छोड़ दिया गया। जिससे आयेदिन दिन व रात्रि में दुर्घटना का भय बना रहता है। वहीं मामूली बरसात होने पर सड़क और नाला समतल हो जाते हैं। जिससे अंजान व्यक्ति नाले और सड़क की पहचान करने के चलते कई बार नाले में गिर चुके हैं। वही कालौनी के छोटे-छोटे बच्चे आयेदिन उस नाले में गिरकर दुर्घटना का शिकार होते हैं। वहीं लगभग तीन वर्ष 5 वर्ष की बच्ची नाले में गिरकर क्रूर काल का ग्रास बन चुकी है। बार-बार नगर पालिका प्रशासन को अवगत कराये जाने के बावजूद भी नकारा और बहरे गूंगे पालिका प्रशासन इस ओर ध्यान देने की जहमत नहीं उठा रहा है। 26 सितम्बर को सायं 5 बजे के लगभग एक बच्चा पुनः नाले में गिर गया, प्रभू की असीम अनुकम्पा से क्षेत्रीय नागरिकों द्वारा उसे बचाया गया।




उन्होंने जिलाधिकारी से मांग की है कि समय रहते शीघ्र से शीघ्र इस गंभीर समस्या की ओर जिले के मालिक होने के नाते जनहित की बात पर ध्यान दें और इस भीषण व गंभीर समस्या का निदान जनता की इच्छानुसार 24 घंटे में करायें अन्यथा की स्थिति में उक्त क्षेत्र के निवासी व पीड़ित लोग इसके लिये आपको जिम्मेदार मानते हुये अग्रिम कानूनी कार्यवाही अमल में लायेंगे।