Saturday, April 20, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » मिशन 2019: अपना दल की ताकत बढ़ाने की तैयारी में भाजपा

मिशन 2019: अपना दल की ताकत बढ़ाने की तैयारी में भाजपा

मीरजापुरः संदीप कुमार श्रीवास्तव। राज्यसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में एकजुटता से खड़े होने से अपना दल का कद बढ़ गया है। पूर्वांचल के 10 जिलों में पटेल समुदाय के मतदाताओं की प्रभावी भूमिका के मद्देनजर भाजपा में अपना दल को रिटर्न गिफ्ट देने की अटकलें लगने लगी हैं। रिटर्न गिफ्ट के पीछे भाजपा की नजर 2019 के लोकसभा चुनाव पर है तो अपना दल इसे अपना जनाधार बढ़ाने के लिए सुनहरा अवसर मान रही है। फिलहाल, केंद्र में अपना दल से अनुप्रिया पटेल और यूपी में जयकिशन सिंह जैकी राज्यमंत्री हैं।
कहा जा रहा है कि राज्यसभा चुनाव में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर द्वारा तोल-मोल के बावजूद अपनी पार्टी के दो विधायकों का वोट न दिला पाने की चर्चाओं से अपना दल का महत्व और बढ़ गया है।
पूर्वांचल में राजभर समुदाय की राजनीतिक अहमियत के कारण ही भाजपा के अनिल राजभर प्रदेश में स्वतंत्र प्रभार के राज्यमंत्री हैं, जबकि बलिया के सकलदीप राजभर को राज्यसभा के लिए चुन लिया गया है।
जानकारों की मानें तो भाजपा की ओर से 10 अप्रैल के बाद प्रदेश मंत्रिमंडल के संभावित विस्तार में पार्टी को एक मंत्री पद और दिया जा सकता है। इसके लिए विधायक नीलरतन पटेल उर्फ नीलू (वाराणसी), लीना तिवारी (जौनपुर) और राहुल कोल (मिर्जापुर) के नाम की चर्चा शुरू हो गई है।