Friday, April 26, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » बागला अस्पताल में अब मानसिक व बुरी लतों के शिकार रोगियों की होगी कांउसलिंग

बागला अस्पताल में अब मानसिक व बुरी लतों के शिकार रोगियों की होगी कांउसलिंग

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। मानसिक रोगों से त्रस्त रोगियों व बुरी लतो, नशाबाजी में फंसे लोगों को अब इन बीमारियों से निजात दिलाने के लिये बागला जिला अस्पताल में मनकच्छ का शीघ्र शुभारम्भ होने जा रहा है साथ ही हाईपर टेंशन, ब्लड प्रेशर व डायबिटीज के रोगियों के लिये एनसीडी क्लीनिक खुलने जा रहा है जिसमें मरीजों को हाथों हाथ रिपोर्ट मिला करेगी।
बागला अस्पताल के सीएमएस डा. आई.वी. सिंह ने बताया कि बागला जिला अस्पताल परिसर में उन रोगियों के उपचार व कांउसलिंग के मनकच्छ का निर्माण कराया जा रहा है जो रोगी मानसिक रूप से कमजोर या परेशान हैं, नशे से ग्रसित लोगों व अन्य बुरी लतों से ग्रस्त रोगियों को इन बीमारियों से दूर करने के लिए मनकच्छ में जहां प्रतिदिन उनकी कांउसलिंग की जायेगी वहीं उनका उपचार भी किया जायेगा। ऐसे रोगियों की काउंसलिंग के लिये काउंसलर प्रतिदिन बैठेंगे।
उन्होंने बताया कि इसके साथ ही स्पेशल एक एनसीडी क्लीनिक भी तैयार कराया जा रहा है जिसमें ब्लड प्रेशर की जांच, हाईपर टेंशन के रोगियों तथा डायबिटीज के रोगियों की हाथों हाथ जांच होगी और रिपोर्ट भी मिलेगी।
सीएमएस डा. आई. वी. सिंह ने बताया कि दोनों ही कक्षों का शीघ्र कार्य पूर्ण हो जायेगा और सभी तैयारियां कर ली गई हैं तथा एक जुलाई से शुभारम्भ विधिवत तरीके से हो जायेगा। उक्त दोनों कक्षों का आज सीएमओ डा. ब्रजेश राठौर द्वारा निरीक्षण किया गया और अधीनस्थों को शीघ्र ही कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिये गये।