Saturday, April 20, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » 1219 मेधावी छात्र-छात्राओं को निःशुल्क लैपटाप देकर किया गया लाभान्वित

1219 मेधावी छात्र-छात्राओं को निःशुल्क लैपटाप देकर किया गया लाभान्वित

2016-12-26-11-ravijansaamnaहाथरस, जन सामना संवाददाता। प्रदेश के मुख्यमंत्री की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में शामिल मे मेधावी छात्रों को लैपटाप वितरण योजना के तहत वर्ष 2015 एवं 2016 में जिले के हाईस्कूल और इंटर के उत्तीर्ण मेधावी 1219 छात्र-छात्राओं को आज सुन्दरबाग एवं रामबाग इंटर कालेज में आयोजित कार्यक्रम में निःशुल्क लैपटाप प्रदान कर लाभांवित किया गया। सोमवार को सुन्दरबाग में आयोजित लैपटाप वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ विधायक देवेन्द्र अग्रवाल, जिलाधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह, राकेश सिंह राना, यशपाल सिंह चैहान, मूलचन्द निम ने दीप प्रज्जवलित कर किया। समारोह में मौजूद लाभार्थी छात्र-छात्राओं को श्री देवेन्द्र अग्रवाल ने बधाई दी और कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव द्वारा ऐसे होनहार छात्रों को निःशुल्क लैपटाप देने का निर्णय लिया गया, जिनके अभिभावक अपने मेधावी बच्चों को लैपटाप दिलाने में असमर्थ थे। उन्होंने युवा छात्र-छात्राओं को देश का भविष्य बताते कहा कि उच्च शिक्षा हासिल करके वह अपनी बेहतर क्षमता प्रदर्शित करते हुए उत्तर प्रदेश का नाम रोशन करें।
विधायक देवेन्द्र अग्रवाल ने कहा कि समाजवादी सरकार के अजेण्डा के अनुसार प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा जनकल्याणकारी योजनाओं को प्रदेश में लागू करके जनता का पैसा जनता को लौटाने का काम किया जा रहा है। उन्होंने राज्य में यूपी-100 डायल सेवा, समाजवादी पेंशन योजना सहित निःशुल्क शिक्षा, अस्पतालों में निःशुल्क दवाईयाॅ, 102 एवं 108 एम्बूलेंस, लैपटाॅप, कन्या विद्या धन आदि योजनाओं की चर्चा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा समाज के हर वर्ग के हितों को ध्यान में रखकर जनकल्याणकारी योजनाओं को तेजी से पूरा किया जा रहा है।
 जिलाधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह ने मेधावी छात्र-छात्राओं के उज्जवल भविष्य के लिये आशीर्वाद दिया और कहा कि वह उच्च शिक्षा के लिये लैपटाप का सदुपयोग करें और अपनी प्रतिभा निखार कर आत्मनिर्भर बनें। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री ने मेधावी छात्रों को लैपटाप प्रदान करने के निर्णय को लागू करके प्रतिभाशाली छात्रों की योग्यता को पहचाना है। विधायक देवेन्द्र अग्रवाल, जिलाधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह, राकेश सिंह राना, यशपाल सिंह चैहान एवं मूलचन्द निम, राजेश सिंह गुड्डू आदि ने कार्यक्रम में हाईस्कूल, इण्टर के उत्तीर्ण मेधावी छात्र-छात्राओं को प्रतीकात्मक रूप में निःशुल्क लैपटाप प्रदान का उनके उज्जवल भविष्य के लिये आशीर्वाद दिया। सुन्दरबाग में आयोजित कार्यक्रम के दौरान कुल 972 तथा रामबाग इंटर कालेज में आयोजित कार्यक्रम में कुल 247 लैपटाप, कम्प्यूटर बैग प्रदान छा़त्र-छात्राओं को लाभांवित किया गया।जिला विद्यालय निरीक्षक जेके मलिक ने सहयोगी अधिकारियों तथा प्रधानाचार्यो के साथ विधायक, जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक दिलीप कुमार एवं अन्य आगन्तुक अतिथियों को बुके भेंटकर उनका स्वागत किया। उन्होंने बताया कि प्रदेश शासन के निर्णय के अनुसार वर्ष 2015 एवं 2016 में जनपद के हाईस्कूल और इंटर में उत्तीर्ण 1219 मेधावी छात्र-छात्राओं को निःशुल्क लैपटाप देकर लाभान्वित किया गया है। समारोह को संबोधित करते हुए जनप्रतिधि राकेश सिंह राना, यशपाल सिंह चैहान, मूलचन्द निम, राजेश सिंह गुड्डू, दिनेश यादव, डा.एम खान, अजय रावत और कृष्ण मुरारी वाष्र्णेय आदि ने कहा कि जिले में पिछडे, गरीब और कमजोर वर्ग के जरूरतमंद लोगों के आर्थिक उत्थान के लिये प्रदेश की समाजवादी सरकार द्वारा बिना किसी भेदभाव के पूरी ईमानदारी से अमलीजामा पहनाया जा रहा है। कार्यक्रम में मुख्य विकास अधिकारी जावेद अख्तर जैदी, तेजवीर सिंह सिसोदिया, संजीव यादव, पुष्पेन्द्र यादव, अतुल अग्रवाल, चन्दन अग्रवाल, विनीत गुप्ता सहित अनेक जनप्रतिनिधि एवं विभागीय अधिकारी मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन ताराचन्द्र माहेश्वरी ने किया।