Friday, April 26, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » पालिका कर्मी को 3 घण्टे प्रताड़ित करने का आरोप

पालिका कर्मी को 3 घण्टे प्रताड़ित करने का आरोप

पालिका में हड़ताल कीः समझौता कराया
हाथरस, नीरज चक्रपाणि। नगर पालिका परिषद के एक बैकलाॅग कर्मचारी व उसके साथी को एक सभासद द्वारा 3 घण्टे तक प्रताडित करने व गाली गलौज करने के विरोध में आज पालिका के कर्मचारी हडताल पर चले गये और सभासद के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर ज्ञापन भी सौंपा। साथ ही पीडित कर्मचारी ने उक्त सभासद पर पालिका की लाइटें भी चोरी करने का आरोप लगाया है।
बताया जाता है नगर पालिका परिषद के बैकलाॅक सफाई कर्मचारी हरेन्द्र कुमार इस समय पालिका प्रकाश अनुभाग में तैनात है तथा उसने पालिकाध्यक्ष आशीष शर्मा व ईओ को दिये शिकायती पत्र में आरोप लगाते हुए कहा है कि 10 अगस्त को वह पालिकाध्यक्ष के आदेश पर घास मण्डी में बंद पडी लाइटों को सही कर रहा था और 6 लाइटें चालू भी कर दीं लेकिन तभी अधिशासी अधिकारी के घर का पंखा तत्काल ठीक कराने की सूचना आयी तो वह जाने लगा लेकिन एक सभासद ने उसे रोक लिया और पालिका की हाइड्रोलिक गाडी को भी खडा करा लिया। कर्मचारी का आरोप है कि क्षेत्रीय सभा ने उसे व उसके साथी कर्मचारी को 3 घण्टे तक प्रताडित किया तथा उसका यह भी आरोप है कि उन्होंने एलईडी लाइटें भी चोरी कर लीं।
कर्मचारी हरेन्द्र कुमार ने शिकायती पत्र में आरोप लगाते हुए कहा है कि सभासद ने उसे धमकी तथा हरिजन एक्ट में फंसाने को कहा। पीडित कर्मी ने सरकारी कार्य में बाधा डालने व जानमाल की सुरक्षा की गुहार लगाते हुए कार्यवाही की मांग की है। पालिका कर्मी के साथ घटित घटना से आक्रोशित कर्मचारी हडताल पर चले गये और विरोध प्रदर्शन किया और कार्यवाही की मांग की।
बताया जाता है पालिका कर्मचारियों की हडताल की सूचना पर पालिकाध्यक्ष आशीष शर्मा ने दोनों पक्षों को बुलाकर उनकी बात सुनी और दोनों पक्षों को समझाकर आपस में समझौता करा दिया गया।