Friday, April 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » हाथरस जंक्शन का काका के नाम से करने की मांग

हाथरस जंक्शन का काका के नाम से करने की मांग

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। सांसद राजेश कुमार दिवाकर ने लोकसभा में मानसून सत्र के अन्तिम दिन शून्यकाल में बोलते हुये हाथरस से प्रतिदिन दिल्ली को जाने वाली एकमात्र रेलगाड़ी (एच.ए.डी.) में शौचालय युक्त डिब्बे न होने के कारण यात्रियों को होने वाली परेशानियों के मुद्दे को उठाया तथा उक्त ट्रेन में शौचालयों युक्त डिब्बे लगाये जाने की मांग की।
संसद में शून्यकाल में बोलते हुये सांसद राजेश दिवाकर ने रेलमंत्री का ध्यान एच.ए.डी. गाड़ी (हाथरस, अलीगढ़, दिल्ली) की ओर आकर्षित करते हुये कहा कि मेरे संसदीय क्षेत्र के जिला हाथरस से दिल्ली के लिये एकमात्र यही रेलगाड़ी चलती है, इस रेलगाड़ी में शौचालय युक्त डिब्बे न होने के कारण बुजर्ग और महिला यात्रियों को अत्यधिक कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है।
सांसद दिवाकर ने लोकसभा अध्यक्ष के माध्यम से रेलमंत्री से अनुरोध करते हुये कहा कि इस पैसेन्जर गाड़ी के लिये जल्द से जल्द शौचालय युक्त डिब्बों की व्यवस्था कराना सुनिश्चित करें ताकि आने-जाने वाले यात्रियों को शौचालय की समुचित सुविधा मिल सके। इसके साथ-साथ सांसद ने हाथरस जंक्शन रेलवे स्टेशन का नाम विश्व प्रसिद्ध हास्यकवि पद्मश्री काका हाथरसी के नाम पर रखे जाने की भी मांग की। सांसद ने कहा कि हमारे हाथरस के काका हाथरसी विश्व प्रसिद्ध कवि रहे हैं। मैं सरकार से मांग करता हूॅ कि हाथरस जंक्शन रेलवे स्टेशन का नाम काका हाथरसी के नाम पर रखा जाये।सांसद राजेश कुमार दिवाकर द्वारा उठाये गये विषय का अन्य पाॅच सांसदों ने भी समर्थन किया, जिसमें भैरोंप्रसाद मिश्र (बांदा), कुॅवर पुष्पेन्द्र सिंह चन्देल (हमीरपुर), डा.कुलमणि सांमल (जगतसिंहपुर) के अलावा दो अन्य सांसद थे।