Friday, April 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » ब्रांडेड कम्पनियों के कोरियर पैकेटों से माल बदलने वाले गिरोह का खुलासाः 1 दबोचा

ब्रांडेड कम्पनियों के कोरियर पैकेटों से माल बदलने वाले गिरोह का खुलासाः 1 दबोचा

हाथरस/सिकंद्राराऊ, जन सामना ब्यूरो। कोतवाली पुलिस को आज बड़ी सफलता मिली है और पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर दबिश देकर गाँव जिरौली खुर्द से कोरियर कम्पनियो के डिलीवरी पेकेट से सामान बदलने वाले गिरोह के 1 सदस्य को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से विभिन्न कम्पनियो के कीमती 14 मोबाइल एवं जियो कम्पनी की 1 बाई फाई डिवाइस बरामद की है। पुलिस को गिरोह का 1 सदस्य चकमा देकर फरार हो गया। पुलिस ने आरोपी को जेल भेजा है।
कोतवाली पर आज आयोजित पत्रकार वार्ता में एसपी सुशील घुले ने गिरोह का खुलासा करते हुए बताया कि कोतवाल मनोज कुमार शर्मा को मुखबिर से सूचना मिली कि कोरियर कम्पनियो के पैकेट से सामान बदलने वाले गिरोह के दो सदस्य क्षेत्र के गाँव जिरौली खुर्द पर ट्यूबेल पर खड़े हैं। पुलिस ने दबिश देकर एक आरोपी को दबोच लिया। वही एक आरोपी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। पकड़े गए आरोपी ने पुलिस पूछताछ में अपना नाम पता नीतेश कुमार पुत्र राजवीर सिंह निवासी गाँव नगला हरीराम थाना सिकंद्राराऊ बताया है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से विभिन्न कम्पनियो के 14 मोबाइल एवं 1 जियो कम्पनी की बाई फाई डिवाइस बरामद की है जिनकी कीमत करीब 3 लाख रुपए बताई जा रही है।
पुलिस कप्तान ने बताया कि पकड़े गये आरोपी ने 26 अगस्त 2013 में अपने पिता को खेत न बेचने पर गोली मारकर हत्या कर दी थी। आरोपी हत्या के आरोप में पूर्व में जेल भी जा चुका है। भागे हुए आरोपी का नाम पता संतोष पुत्र लाला राम निवासी गाँव मुरली की ढ़ार खेड़िया थाना जलेसर एटा पुलिस ने बताया है। पकड़े गए आरोपी ने पुलिस को बताया कि संतोष की जलेसर चैराहे पर विष्णु मोबाइल के नाम से बड़ी दुकान है। जिस पर कुछ लोग जो विभिन्न कोरियर कम्पनियो में काम करते हैं और अमेजन कम्पनी के डिलिबरी पैकेट को जाने वाले मोबाइल डिलिबरी पैकेट से निकाल कर उसमें उसी नाप के डिब्बे या साबुन आदि रखकर डिलीवरी करते हैं। वही डिलीवरी डिब्बो से निकाले गए मोबाइल संतोष को सस्ते दामो में बेच देते हैं। संतोष पकड़े गए आरोपी का रिश्तेदार है। संतोष मोबाइलों को बैग में रखकर क्षेत्र में बेचने को मुझे देने के लिए आया था। मोबाइलों को आरोपी नीतेश सस्ते दामो में बेच देता है। दोनों आरोपी शातिर किस्म के अपराधी हैं। नीतेश ने बताया कि संतोष इन मोबाइलो की ईएमईआई भी बदल देता है। पुलिस ने पकड़े गए आरोपी को जेल भेजा है।
उक्त खुलासा करने वाली टीम में कोतवाली प्रभारी मनोज शर्मा के अलावा पुलिस टीम में एसआई वेश अहमद, शीलेश कुमार, प्रदीप कुमार, अरविन्द कुमार, चालक राजवीर सिंह शामिल थे।