Tuesday, May 7, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » माँ भगवती का विशाल श्रृंगार व दो दिवसीय भण्डारा का आयोजन किया गया

माँ भगवती का विशाल श्रृंगार व दो दिवसीय भण्डारा का आयोजन किया गया

कानपुर, जन सामना ब्यूरो। शुक्रवार कानपुर स्थित पुराना गंगापुल के निकट गुप्ता रिक्शा कम्पनी के पास कार्तिक पूर्णिमा के शुभ अवसर पर 11वाँ माँ भगवती का विशाल श्रँगार व दो दिवसी भण्डारे का आयोजन किया गया। विशाल जागरण में प्रसिद्ध भजन गायकों ने अपनी प्रस्तुति देकर जागरण में मौजूद भक्तों को मंत्रमुग्ध कर दिया। जागरण का शुभारम्भ विधिवत रूप से घनश्याम श्रीवास्तव ने मां की ज्योति प्रचंड करा कर किया। प्रसिद्ध भजन गायकों आदि ने भजनों से अपनी प्रस्तुति देकर समां बांध दिया।
माॅं भगवती के विशाल जागरण में समाजसेवी नीत कुमार नितिन कार्यक्रम भी शामिल हुए। लोगों ने उनका जोरदार माला पहनाकर स्वागत किया गया। कमेटी अध्यक्ष घनश्याम श्रीवास्तव ने कहा की अगर समाजसेवी नीत के जैसे व्यक्ति गरीबों को जानने वाले हो जाये तो शायद देश से गरीबी खत्म हो जाये क्योंकि कोई भी इनके जैसा नहीं सोचता है अगर हर समाजसेवी ऐसा सोचने लगे तो और गरीबों की मदद करने लगे तो शायद हिन्दुस्तान से ही गरीबी खत्म हो जाये।
नीत कुमार ने कमेटी के अध्यक्ष की इस भावनाओं को जानकर वहां की जनता को आश्वासन दिया कि जब भी हमारी आप लोगों आवश्यकता पड़े हमें याद कर लीजिएगा हम आपके साथ है। इसके साथ ही उन्होंने कार्यक्रम में आये हुये भक्तगणों को अपने हाथो से प्रसाद भी वितरण किया। कमेटी के अध्यक्ष ने जितेन्द्र वाल्मीकि को धन्यवाद दिया कि आप के जरिये ही हम लोग गरीबों के मसीहा नीत कुमार परिचय हो पाया है और उनके विचारों को हम लोग जान पाये है अगर हमारे क्षेत्र में जितेन्द्र वाल्मीकि जैसे लोग मौजूद है तभी हम ऐसे लोगों से हमारे लोगों का सम्पर्क हो पाता है।
विशाल जागरण में काफी संख्या में श्रद्धालु भक्त मौजूद रहे, वही इस अवसर पर मुख्यरूप से घनश्याम, गोविन्द, नरेश कठेरिया, विजय निगम, जितेन्द्र वाल्मीकि, विजय, राजेश, गुड्डू आदि भक्तगण मौजूद रहे।