Sunday, May 5, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » केडीए की कार्यशैली को अपनाएगा, झारखण्ड

केडीए की कार्यशैली को अपनाएगा, झारखण्ड

कानपुर, जन सामना संवाददाता। हाल ही केडीए ने बृहद स्तर पर पीएम आवास की लाटरी महज तीन दिन में 6546 भवनों का लाटरी के माध्यम से भवन आवंटित किए, जिसकी सराहना राज्य व केंद्र सरकार द्वारा की जा रही है।
केडीए ने कैसे कम समय में भवन निर्माण करके और कुछ ही दिनों में भारी मात्रा में भवन आवंटित भी कर दिए। ये जानने के लिए अर्बन डेवलपमेंट एन्ड हाउसिंग डिपार्टमेंट गवर्मेन्ट ऑफ झारखण्ड के सहायक निदेशक संजय कुमार प्राधिकरण में आकर जानकारी प्राप्त करने का आग्रह किया। जिसे केडीए के अधिशाषी अभियंता आशू मित्तल ने श्री कुमार को पीएम आवास योजना में भूमि उपयोग, सब्सिडी, बैंकिंग सुविधा, भवन निर्माण से लेकर भवन आवंटन तक कि प्रक्रिया के बारे में विधिवत जानकारी दी।
झारखण्ड से आये संजय कुमार ने जानकारी प्राप्त कर संतोष व्यक्त करते हुए केडीए उपाध्यक्ष किंजल सिंह के सराहनीय कार्य के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि ये सारे नियम अपने राज्य में सरकार जे समक्ष रखेंगे और कानपुर विकास प्राधिकरण के फार्मूले को अपनाने का आग्रह भी करेंगे। यदि आवश्यक हुआ तो यहाँ के अधकारियों व कर्मचारियों को अपने राज्य में प्रशिक्षक के तौर पर आमंत्रित करेंगे। इस मौके पर पीए सचिव कश्यप कान्त दुबे, राजेश कुमार, विकास कुमार उपस्थित रहे।