Friday, April 26, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » ईंट मिट्टी से राॅयल्टी समाप्तः व्यापारियों में खुशीः 17 को आभार व होली मिलन समारोह

ईंट मिट्टी से राॅयल्टी समाप्तः व्यापारियों में खुशीः 17 को आभार व होली मिलन समारोह

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। ईंट भट्टा व्यापारियों द्वारा पिछले काफी समय से प्रदेश सरकार से ईंट मिट्टी से राॅयल्टी हटाने की जा रही मांग पर अब उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने ईंट भट्टा व्यापारियों को होली का गिफ्ट देते हुये ईंट मिट्टी से राॅयल्टी हटा दी गई है। सरकार द्वारा राॅयल्टी हटाये जाने से ईंट भट्टा व्यापारियों में भारी खुशी है और वह योगी सरकार का 17 मार्च को आभार प्रदर्शित करेंगे। साथ ही होली मिलन समारोह आयोजित होगा।
उक्त सम्बन्ध में हाथरस जिला ब्रिक क्लिक एसोसियेशन के जिला महामंत्री एवं उ.प्र. ईंट निर्माता समिति लखनऊ के प्रदेश उपाध्यक्ष कमल गोयल ने बताया कि ईंट भट्टा व्यापारियों द्वारा पिछली प्रदेश सरकार से ईंट मिट्टी से राॅयल्टी हटाये जाने की मांग की गई थी लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ और अब प्रदेश की योगी सरकार से उक्त मांग उठाये जाने पर योगी सरकार की कैविनेट द्वारा 2 मार्च को लिये गये निर्णय के तहत 6 मार्च को शासनादेश जारी कर ईंट मिट्टी निकासी पर राॅयल्टी समाप्त करदी गई है और भट्टे खनन संक्रिया से बाहर हो गये हैं।
श्री गोयल ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का यह निर्णय ऐतिहासिक एवं मील का पत्थर है और ईंट भट्टा व्यापारियों में खुशी है तथा सभी व्यापारी 17 मार्च को दोपहर 2 बजे से मैंडू रोड स्थित हरी सदन पर बैठक आयोजित कर मुख्यमंत्री व पूरी कैविनेट का आभार प्रदर्शित करेंगे। साथ ही होली मिलन समारोह आयोजित होगा। उन्होंने समस्त ईंट भट्टा व्यापारियों से बैठक व होली मिलन समारोह में पहुंचने की अपील की है।