Friday, April 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » जिला निर्वाचन अधिकारी तथा एसएसपी ने शहर के विभिन्न मतदान केंद्रों का औचक निरीक्षण किया

जिला निर्वाचन अधिकारी तथा एसएसपी ने शहर के विभिन्न मतदान केंद्रों का औचक निरीक्षण किया

कानपुर, जन सामना ब्यूरो। जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी विजय विश्वास पन्त तथा एसएसपी अनन्त देव ने शहर के विभिन्न मतदान केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सबसे पहले जिलाधिकारी/एसएसपी फूल बाग रैन बसेरा मतदान केंद्र पहुचे जहां दो केंद्र बनाया गया है। जिसमें कोई कमी नहीं मिली रैन बसेरे में वर्तमान समय में 4 लोग रह रहे है। उन्होंने कहा कि मतदान से एक दिन पहले तथा मतदान वाले दिन इनको कही अन्य स्थान पर शिफ्ट कर दिया जाये। ततपश्चात जिलाधिकारी चाचा नेहरू अस्पताल कोपर गंज पहुचे वहां के रैन बसेरे को देखा जो मतदान केंद्र के लिए पूरी तरह से ठीक मिला इन दोनों केन्द्रो में कोई कमी नहीं मिली। चाचा नेहरू मतदान केंद के रैन बसेरे में बीएलओ मिली जो समस्त दस्तावेज के साथ बूथ पर थी जिलाधिकारी ने बीएलओ द्वारा उसके क्षेत्र के विषय में मतदान सूची के विषय में एक मतदाता जिसका श्याम लाल पुत्र प्यारे लाल का पता पूछा तो उपस्थित बीएमओ द्वारा सही जानकारी दी इस पर जिलाधिकारी ने बीएलओ को निर्देशित करते हुए कहा कि मतदान पर्ची भी समस्त मतदाताओं को समय से आप को ही पहुंचानी है ताकि मतदाता को अपने बूथ तथा की केंद्र के विषय में पहले से जानकारी रहे। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि समस्त मतदान केंद्रों में पेयजल, शौचालय तथा मतदाताओं के लिए केन्द्रो में आवश्यकतानुसार सेड की व्यवस्था समय से सुनिश्चित की जाये।
उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि समस्त बूथों में पंखा अवश्य लगा रहे ताकि चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मियों को असुविधा न रहे।
इस मौके पर एसएसपी अनन्त देव ने निर्देशित करते हुए कहा कि जनपद के समस्त केन्द्रों में पर्याप्त मात्रा में सुरक्षा व्यवस्था रहेगी समस्त जनपद वासी अपने निजी वाहन से 200 मीटर पहले तक जा सकते है। उन्होंने कहा कि भय मुक्त होकर मतदान करें। इस अवसर पर एसीएम चतुर्थ समेत नगर निगम के सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।