Thursday, April 18, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » स्पोर्ट्स स्टेडियम माती स्थित तरणताल के नए सत्र का हुआ शुभारंभ

स्पोर्ट्स स्टेडियम माती स्थित तरणताल के नए सत्र का हुआ शुभारंभ

कानपुर देहात, जन सामना ब्यूरो। जिला खेल कार्यालय स्पोर्ट्स स्टेडियम माती में तरणताल के तैराकी सत्र वर्ष 2019 का शुभारंभ वरिष्ठ कोषाधिकारी केके पाण्डेय ने नारियल फोड कर किया। इस मौके पर उन्होंने तैराकी हेतु सीख रहे बच्चों से कहा कि अपने पूर्ण मनोयोग से तैराकी का अभ्यास कर अपने जनपद व प्रदेश, देश का नाम रोशन करें।
स्पोटर््स स्टेडियम माती स्थित तरणताल के नए सत्र का शुभारंभ समारोह पूर्वक हुआ। समारोह के मुख्य अतिथि वरिष्ठ कोषाधिकारी केके पाण्डेय ने विधि-विधान से पूजन-अर्चन व नारियल तोड़कर तरणताल का शुभारंभ किया। उन्होंने जिला क्रीडाधिकारी व तैराकों को तिलक लगाकर सफल प्रशिक्षण हेतु अभिवादन करते हुए कहा कि तरणताल भी खिलाड़ियों के भविष्य को संवारता है। उन्होंने कहा कि तरणताल शौकिया तैराकों के लिए मनोरंजन का साधन हो सकता है लेकिन बालकों के लिए यह प्रतिभा संवारने का साधन है। आज के ये नन्हें तैराक कल देश के भविष्य होंगे।
इससे पूर्व मुख्य अतिथि के आने पर उनका स्वागत क्रीड़ा अधिकारी प्रदीप सिंह चौहान नेे किया। पूजनोपरांत तैराकों ने तरणताल में छलांग लगाकर तरणताल के नए सत्र का आगाज किया। जिला क्रीड़ा अधिकारी प्रदीप सिंह चौहान ने बताया कि तरणताल में प्रशिक्षण की भी सुविधा उपलब्ध होगी। प्रतिदिन सुबह व सायंकाल ढाई-ढाई घण्टे की शिफ्ट चलेगी। उन्होंने बताया कि तरणताल में प्रवेश के लिए तैराकों को जन्म प्रमाण पत्र, त्वचा रोग प्रमाण पत्र आदि लाना जरूरी है। उन्होंने बताया कि यह प्रशिक्षण 30 सितंबर तक चलेगा। माह जून 2019 में तैराक का विशेष प्रशिक्षण चलाया जायेगा। उन्होंने बताया कि तैराक व अन्य खेल के सम्बन्ध में कोई जानकारी लेनी हो तो जिला क्रीडा अधिकारी, कार्यालय माती से सम्पर्क कर सकते है।
उक्त अवसर पर जिला सूचना अधिकारी वीरेन्द्र नाथ पाण्डेय, केन्द्रीप विद्यालय के प्राचार्य एके राय, वरिष्ठ खेल प्रेमी केएस चौहान, आदि तैराकी बच्चे व उनके अभिभावक उपस्थित रहे।