Friday, April 26, 2019
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » लापरवाही करने वाले कर्मियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जायेगी

लापरवाही करने वाले कर्मियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जायेगी

कानपुर, जन सामना ब्यूरो। जितने भी कार्मिक की चुनाव कार्य हेतु विभिन्न कार्यालयों में ड्यूटी लगाई गई है उन सभी की प्रतिदिन 10 बजे तक अटेंडेंस लग जाये। कोई भी कर्मी किसी भी स्थिति में गैरहाजिर न रहे। यदि कोई कर्मी लगातार दो तीन दिन गैर हाजिर रहे तो उसके निलम्बन जैसी कार्यवाही की जाये। चुनाव की गम्भीता को देखते हुए कर्मी को कार्य करना है कार्य की गुणवत्तापूर्ण रहे इन बात का विशेष ध्यान रहे। लापरवाही करने वाले कर्मियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जायेगी।
उक्त निर्देश आज जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी विजय विश्वास पन्त ने कलेक्ट्रेट नई बिल्डिंग में ए0 आर0ओ0 कक्ष का औचक निरीक्षण करते हुए व्यक्त किया। उन्होंने कड़े निर्देश देते हुए कहा कि जिन भी कर्मियों की ड्यूटी लोक सभा निर्वाचन कार्य मे लगाई गई है समस्त कर्मी अपने कार्य के प्रति गम्भीर होकर निष्ठा से कार्य करें। किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दास्त नही की जायेगी।
जिलाधिकारी सबसे पहले नगर मजिस्ट्रेट प्रथम कार्यालय पहुचे वहां उन्होंने चुनाव ड्यूटी में लगें कर्मियों की प्रतिदिन अटेंडेंस को देखा। नगर मजिस्ट्रेट कार्यालय में 3 कर्मी डयूटी पर नही मिले जिस पर जिलाधिकारी ने उनका एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए और कड़े निर्देश देतें हुए कि यदि कोई भी कर्मी लगातार दो तीन दिन नही आता है तो उसके खिलाफ निलम्बन जैसी कार्यवाही भी की जाये। उन्होंने सभी कर्मियों के कार्य विभाजन करते हुए उसकी मॉनिटरिंग करने के भी निर्देश दिये। उन्होंने परमिशन हेतु जैसे ही कोई आवेदन आए तो समस्त दस्तावेज लेकर ही परमिशन की कार्यवाही की जाये । जिलाधिकारी ने नगर मजिस्ट्रेट द्वितीय, तृतीय, चतुर्थ, एसीएम 6 तथा एसीएम 7 के कार्यालय का निरीक्षण किया।