Saturday, May 18, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » खेत से सिंचाई का पानी निकालने की बात पर दो पक्षों में विवाद, बुजुर्ग रामकुमार घायल

खेत से सिंचाई का पानी निकालने की बात पर दो पक्षों में विवाद, बुजुर्ग रामकुमार घायल

सुबह लगभग 8ः00 बजे से शाम 6ः00 बजे तक बुजुर्ग रामकुमार को थाने पर तो बैठाये तो जरूर रखा, लेकिन मेडिकल कराने के लिये नहीं मिला समय
रामकुमार का कहना है कि उनका कंधा काम नहीं कर रहा है अंदेशा है कि कहीं उनका हाथ न उखड़ गया हो
पुलिस के द्वारा सुलह कराने को लेकर बनाया जा रहा दबाव
बाराबंकी, जन सामना ब्यूरो। खेत से सिंचाई का पानी निकालने की बात पर दो पक्षों में हुई मारपीट के दौरान बुजुर्ग रामकुमार घायल हो गये।
थाना बड्डूपुर क्षेत्र के गांव आछेपुर निवासी कमलेश कुमार वर्मा जो कि अपने पिता रामकुमार के साथ खेतों की गुड़ाई कर रहा था। उसी बीच खेतों की सिंचाई के लिये राममनोरथ वर्मा तथा उनके दोनों पुत्र विजय वर्मा, दीपू वर्मा भी पहुंच गये। उन्होंने इंजन से पाइप लगाया और उनके खेतों के बीचो-बीच होकर निकालने लगे। यह देखकर रामकुमार के पुत्र कमलेश कुमार वर्मा ने उनसे कहा कि पानी के पाइप को खेतों से निकालने की बजाय सड़क से निकाल लो, इतनी बात कहते ही दोनों पक्षों में कहासुनी होने लगी वहीं मौजूद कमलेश कुमार के पिता रामकुमार भी बोल पड़े। उनका बोलना ही उनपर भारी पड़ गया। राममनोरथ वर्मा तथा उनके दोनों पुत्र विजय वर्मा, दीपू वर्मा ने एक सुर होकर उनसे गाली गलौच करना शुरू कर दिया और रामकुमार के हाथ से कुदाल छीनकर बुजुर्ग रामकुमार के ही कंधे पर दे मारा। कुदाल का वार इतनी तेज था कि कुदाल के ही दो खण्ड हो गये, जिससे उनके कंधें पर चोट आ गयी। किसी तरह उनसे अपनी जांन बचाकर कमलेश व रामकुमार अपने घर पहुंचे।
पहले की मारपीट फिर किया 100 नम्बर डाॅयलः-
कमलेश का कहना है कि राममनोरथ तथा उनके दोनों पुत्र विजय वर्मा, दीपू वर्मा ने अपने बचाव में 100 नम्बर डाॅयल किया। 100 नम्बर डाॅयल करने से पहुंची पुलिस कमलेश वर्मा तथा विजय वर्मा को अपने साथ थाने ले गयी। कुछ ही देर बाद वहां से पुलिस ने रामकुमार, राममनोरथ तथा दीपू को भी थाने बुला लिया।
पुलिस का नया खेलः-
सुबह से पीड़ित पक्ष को थाने पर बैठाये रखा फिर खेला नया खेल जिसे लगी गम्भीर चोट उसका मेडिकल परीक्षण लगभग शाम 5ः00 बजे तक भी नही कराया। अपना पल्ला झाड़ते हुये जिन्हें हल्की चोटें आयीं, उन्हें भेज दिया मेडिकल परीक्षण के लिये। बुजुर्ग रामकुमार का कहना है कि उनके कंधे पर कुदाल से इतना तेज वार किया गया था कि कुदाल के दो टुकड़े भी हो गये इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि रामकुमार के कंधे पर लगी चोट कैसी होगी। लेकिन उसे सुबह से शाम तक थाने पर ही बैठाये रखा। ये है हमारी सुरक्षा करने वाले पुलिस कर्मचारियों की कार्यशैली।