Sunday, May 5, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » कानपुर मण्डल कोषागार के अपर निदेशक ने कार्यालय का किया आकस्मिक निरीक्षण

कानपुर मण्डल कोषागार के अपर निदेशक ने कार्यालय का किया आकस्मिक निरीक्षण

कानपुर देहात, जन सामना ब्यूरो। अपर निदेशक कोषागार पेंशन कानपुर मण्डल एसपी सिंह द्वारा जनपद कलेक्ट्रेट स्थित मुख्य कोषागार कार्यालय का आकस्मिक निरीक्षण करते हुए उन्होंने वरिष्ठ कोषाधिकारी को निर्देश दिये कि वे पत्रावलियों का रखरखाव व स्वच्छता बेहतर पायी। कर्मचारियों के सेवा पुस्तिका, जीपीएफ पुस्तिका को प्रत्येक वर्ष कर्मचारियों को भी दिखाये तथा उनके हस्ताक्षर भी ले ताकि कर्मचारियों को उसके जीपीएफ आदि के बारे में भी जानकारी रहे। वहीं सिंगल लाक में रखे स्टाम्पों के मामलों में कहा कि 15 दिन के अन्दर बिक्री सम्बन्धी आपेक्षित स्पाम्प ही सिंगल लाक में रखे जबकि स्टाम्प बैडरों के नवीनीकरण में शिथिलता के चलते जनपद में अपेक्षित बैडरों में कमी आने की टीओ ने बात कही।
उन्होंने समस्त कोषागार स्टाफ से उनका पूरा परिचय तथा कार्याे के बारे में विस्तार से जाना। मुख्य कोषाधिकारी केके पाण्डेय ने अपर निदेशक कोषागार को कोषागार के सम्बन्ध में कार्यो की विस्तार से जानकारी दी। अपर निदेशक द्वारा कोषागार के डबल लाकर को खुलवाकर बहुमूल्य पत्रों की जांच पडताल भी की व डबल नाक व सिंगल लाक के स्टाम्प का मिलान भी कराया गया। अपर निदेशक ने कार्यालय में साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये।
इस मौके पर अपर निदेशक कोषागार एसपी सिंह ने कोषागार कार्यालय संबंधी बजट संबंधी अभिलेखों को देखा कितना बजट शेष है उसको तत्काल नियमानुसार खर्च करने के भी निर्देश दिये। इस मौके पर जिला सूचना अधिकार वीनएन पाण्डेय, एटीओ प्रदीप दीक्षित, लेखाकार प्रदीप कुमार, गोपाल गुप्ता, गौतम कुमार, सत्यपाल शाहू आदि उपस्थित रहे।