Sunday, September 22, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » जनसुविधा को दरकिनार कर सड़क निर्माण हो रहा

जनसुविधा को दरकिनार कर सड़क निर्माण हो रहा

प्रयागराज, रमेश तिवारी। परमानन्दपुर बहरिया प्रयागराज के मौजा खजुरहा में जनसुविधा को दरकिनार कर सड़क निर्माण हो रहा है जिससे न सिर्फ किसानों को सिंचाई में दिक्कत होगी बल्कि बरसात में जनसामान्य के घरों में पानी भरने का संकट उत्पन्न हो जायेगा।
दमदम मोड़ से तिलई बाजार तक सड़क बनाई जा रही है जहाँ गाँव खजुरहा में ठेघई का पूरा मोड़ के पास पुरानी नाली को गिट्टी मौरंग डालकर पाट दिया गया है। यदि बगैर पाइप डालकर पुलिया बनाये बिना सड़क बन जाती है तो न सिर्फ सैकड़ो किसानों को नहर से सिंचाई में दिक्कत आएगी बल्कि बारिश का पानी भी घरों में भरेगा, फिर या तो सड़क काटना होगा या लोग परेशान होंगे।
सड़क भी जनता के लिए ही बन रही है किन्तु सुरक्षा एवं सुविधा की अवहेलना उचित नहीं इसी स्थान से करीब दो सौ मीटर दूरी पर डॉक्टर विजय कुमार पटेल के घर के पास बिजली का तार सड़क ऊँची होने से बड़े वाहनों में टकराने की स्थिति हो चुकी है, एक सप्ताह पूर्व रात में किसी गाड़ी से लड़कर टूट भी चुका है। लाइट न रहने से बड़ी घटना होते होते बच गई, लेकिन इन समस्याओं की ओर किसी का ध्यान नहीं है जो एक गम्भीर बात है यदि भविष्य में कोई घटना घटित होती है तो कौन होगा जिम्मेदार।