Sunday, May 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » खाद्य विभाग की ताबड़तोड़ छापेमारी, 14 सैम्पल भरे

खाद्य विभाग की ताबड़तोड़ छापेमारी, 14 सैम्पल भरे

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। खाद्य विभाग की टीम द्वारा आज तहसील हाथरस सदर व तहसील सादाबाद क्षेत्रों में मिलावटी खाद्य पदार्थों को लेकर छापामार कार्यवाही की गई और 14 स्थानों से मिठाई, नमकीन, पनीर, खोवा, दलिया, रस्क व बूंदी के लड्डू आदि के सैम्पल भरे गये हैं।
खाद्य विभाग की टीम ने तहसील सादाबाद क्षेत्र के कस्बा में एसडीएम के नेतृत्व में छापामार कार्यवाही अभियान चलाते हुए कस्बा के जवाहर बाजार में ताराचन्द्र मिष्ठान भंडार से छैना से बनी मिठाई, कस्बा मई में जगन प्रसाद अग्रवाल के जगन किराना स्टोर से शौहरत नमकीन, मनीष किराना स्टोर मई से सौम्या नमकीन, गांव कुरसण्डा से रामनिवास पुत्र बनवारीलाल की दुकान से पनीर, गांव एदलपुर में रामवीर सिंह पुत्र सुंदर सिंह निवासी नगला हरनाथ की दुकान से खोवा तथा कस्बा सादाबाद के बालाजी नगर स्थित विपिन अग्रवाल पुत्र जयप्रकाश अग्रवाल की फर्म से दाऊजी कुकिंग मीडियम का सैम्पल भरा गया है।
खाद्य विभाग की टीम ने एसडीएम सदर नीतिश कुमार के निर्देशन में अशोक कुमार पुत्र ज्वालाप्रसाद की नगला अलगर्जी रोड स्थित श्रीराम दूध भंडार से पनीर, प्रकाश टैक्सटाइल विष्णुपुरी स्थित महाजन सुपन शाॅप से पीके नमकीन, बिजली काॅटन मिल चैराहा पर देवेन्द्र पुत्र श्यामलाल की मिठाई दुकान से सोनपपडी, सचिन अग्रवाल पुत्र बसंत अग्रवाल कमला बाजार सासनी गेट की दुकान से श्रीभोग दलिया, अमित अग्रवाल की गणेशगंज भूरापीर स्थित अग्रवाल जनरल स्टोर से ओएमजी नमकीन, पत्थर वाली गली स्थित अजीज पुत्र माजिद की अजीज भाई ब्रेकरी से रस्क (पापे), गढी तमना स्थित रजत महाजन की एब्रीडे मेगा मार्ट से डब्बू नमकीन तथा रंजित सिंह पुत्र चरन सिंह गांव टुकसान की मिठाई दुकान से बूंदी का लड्डू के सैम्पल भरे गये हैं और खाद्य विभाग की छापामार कार्यवाही से दुकानदारों व खाद्य सामान विक्रेताओं में भारी खलबली मच गई है।
खाद्य विभाग के अभिहित अधिकारी देवाशीष उपाध्याय द्वारा उक्त छापेमार अभियान के लिये 2 टीमों का गठन किया गया था और कुल 14 सैम्पल भरे गये हैं। तथा खाद्य पदार्थों की मौके पर जांच करने के फूड सेफ्टी ऑन व्हील्स 21 जुलाई से 23 जुलाई तक जिले के विभिन्न स्थानों पर जांच की जायेगी। अभिहित अधिकारी देवाशीष उपाध्याय के मुताबिक खाद्य पदार्थो की जांच के मोबाइल जांच वाहन 21 जुलाई को नगर पालिका व आस पास के क्षेत्र, 22 जुलाई को तहसील सिकन्द्राराऊ तथा 23 जुलाई को तहसील सादाबाद पर मोबाइल जांच की जायेगी जिसमें कोई भी व्यापारी व आमजन खाद्य पदार्थो की जांच करा सकता है।