Sunday, May 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » जनता अफवाहों पर ध्यान न दे : उपजिलाधिकारी अंजू वर्मा

जनता अफवाहों पर ध्यान न दे : उपजिलाधिकारी अंजू वर्मा

जनता किसी से भी गले न मिले, बचाव जरूरी: रामशरन सिंह क्षेत्राधिकारी
जनता लॉक डाउन का कड़ाई से पालन करे दुकानदार दुकाने बन्द रखे, अन्यथा पकड़े जाने पर भेजे जाएंगे जेल : कोतवाल तुलसीराम पांडेय
रसूलाबाद के चेयरमैन प्रतिनिधि हाफिज मुईन खान, अकील खान भुट्टो व यासीन परवेज, विजय मिश्रा ने कहा हम सब लोग प्रशासन के साथ 
रसूलाबाद का साम्प्रदायिक सद्भाव कायम रहेगा : हाजी फैजान खान
रसूलाबाद/कानपुर देहात, संतोष गुप्ता। रसूलाबाद की परगनाधिकारी अंजू बर्मा ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर किसी भी अफवाह पर ध्यान न देकर साम्प्रदायिक सद्भाव कायम रहना चाहिए समाज के जिम्मेदार बुजुर्ग लोग आगे आकर युवा पीढ़ी को नियंत्रण में रखे। रसूलाबाद की जनता ने हिन्दू मुस्लिम एकता की मिसाल कायम की है इस लिए धर्म गढ़ बाबा व गुलपीर शाह बाबा की नगरी का माहौल शांत प्रिय रहना चाहिए।
उक्त सन्देश शनिवार रसूलाबाद में मुस्लिम समाज के लोगो की एक बैठक दौरान देते हुए परगनाधिकारी ने कहा कि कोरोना जैसी भयंकर महामारी से चिंतित भारत सरकार ने पूरे देश मे लॉक डाउन लगाकर जनता को इस बीमारी से बचाने के प्रयास किये फिर भी देखा जा रहा जनता आपस मे दूरी नही बना रही है जो गम्भीर चिंता की बात है। उन्होंने यह बताया कि होटल व चाय वाले भी दुकाने खोले देखे जा रहे है जो लॉक डाउन का खुला उल्लंघन है।उन्होंने चेताया कि अब अगर कोई दुकान खाद्य सामग्री को छोड़कर खुली पाई गई तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे सीधे जेल भेज दिया जाएगा। उन्होंने हिन्दू मुस्लिम समाज के लोगो से कहा कि कोई भी अफवाह पर कतई ध्यान न देकर अफवाह फैलाने वालों की सूचना प्रशासन को दे। उन्होंने यह भी कहा कि कोई भी व्यक्ति कही भी क्षेत्र में भोजन वितरण नही करेगा और अगर चाहता है तो एक दिन पहले हमें सूचित करें भोजन हमारी व्यवस्था के द्वारा ही वितरण किया जाएगा ।उन्होंने यह भी कहा कि प्रशासन द्वारा खाद्य सामग्रियों के घोषित मूल्यों से अधिक मूल्य पर किसी दुकानदार ने सामग्री बेचने का प्रयास किया तो उस दुकानदार के खिलाफ शख्त कार्यवाही की जाएगी।
पुलिस क्षेत्राधिकारी रामशरन सिंह ने जनता से कहा कि इस बात पर खास नजर रखे कि जो लोग कभी गले नही मिलते थे और आज ज्यादा गले मिल रहे है। ऐसे लोगो पर विशेष नजर रखे और सावधान रहें क्यो कि आपकी लापरवाही घातक हो सकती है। उन्होंने कहा कि आप लोग आपस मे दूरी बनाकर बातचीत करे तो इस महामारी से बचा जा सकता है। उन्होंने चेताया कि अगर यह बात समझ मे नही आ रही है तो प्रशासन को मजबूरी में सख्त कदम उठाने पड़ेंगे और कल से जो भी दुकाने खुली मिलेगी तो दुकानदार सख्त कार्यवाही का शिकार होगा इस लिए यहाँ का व्यापार मंडल दुकानदार भाइयो को सचेत कर दे कि लॉक डाउन का कड़ाई से पालन करे ।हालांकि नगर के सभी लोगो के प्रिय हाजी फैजान खान नगर पंचायत चेयर मेन प्रतिनिधि मुईन खान व्यापारी नेता अकील खान भुट्टो यासीन परवेज विजय मिश्रा ने प्रशासन से वायदा किया के साथ भरोसा दिया कि व्यापारी बन्धुओ की ओर से कोई शिकायत का मौका नही मिलेगा सभी लोग खाद्य सामग्रियों की दुकान छोड़कर अपनी अपनी दुकानें बंद रखेंगे और लॉक डाउन का पालन करेंगे साथ ही यहां का साम्प्रदायिक सद्भाव भी कायम रहेगा।
कोतवाल तुलसीराम पांडेय ने कहा कि जब सड़को पर चहल पहल रहेगी लोग लॉक डाउन में भी सड़को पर घूमेंगे तो मुझे मजबूरी में ऐसे लोगो के खिलाफ सख्त कार्यवाही करनी ही पड़ेगी। उन्होंने भी कहा आज समझाने का अंतिम मौका है अब जो भी व्यापारी बन्धु हो या आमजन हो जो भी लॉक डाउन का उल्लंघन करता पाया जाएगा वह कड़ी कार्यवाही का शिकार होगा।
नगर के अधिशासी अधिकारी संजय पटेल ने भी नगर की जनता से लॉक डाउन के पालन करने की अपील करते हुए कहा कि इस कोरोना वायरस से बचने के लिए मानव के बीच बातचीत दौरान दूरियां व साफसफाईं ही एक बचाव का मात्र उपाय है।
इस मौके पर नयाब तहसीलदार मनोज रावत अलावा व्यापारी नेता हाजी फैजान खान अकील खान भुट्टो व यासीन परवेज विजय मिश्रा के अलावा वरिष्ठ पत्रकार सन्तोष गुप्ता अरविंद शुक्ला मौजूद रहे।