Sunday, May 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » प्रेम प्रसंग के चलते छात्रा ने लगाई फांसी मौत

प्रेम प्रसंग के चलते छात्रा ने लगाई फांसी मौत

प्रेमी ने शादी करने से किया मना प्रेमिका ने लगाई फांसी मौत
कानपुर, अर्पण कश्यप। बर्रा थाना क्षेत्र के पुरानी बस्ती कर्रही निवासी सलीम मूल रूप से बिधनू मझावन के रहने वाले है परिवार में उनकी बड़ी बेटी सकीना पत्नी सलमा और छोटा बेटा लकी साथ में रहते हैं।
इलाके में ही रहने वाले राज नाम के युवक से उनकी बेटी का पिछले 2 वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था वह सकीना (19) को बार-बार शादी करने से इनकार कर रहा था मानसिक तनाव के चलते सकीना ने आज दोपहर दुपट्टे के सहारे पंखे के कुंडे से फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। सलीम ने पुलिस को बताया कि वह पिछले कई वर्षों से पुरानी बस्ती कर्रही में रहकर एक प्राइवेट स्कूल में रिक्शा चला कर घर का खर्चा चला रहा है। बीते सोमवार को वह सुबह करीब 11 बजे अपनी तनख्वाह लेने जूही परम पुरवा गया हुआ था पत्नी सलमा घरों में खाना बनाने का काम करती है।
मृतका की मां के मुताबिक उनकी बेटी सकीना ने आज सुबह करीब 10 बजे रस्सी से फांसी लगाने का प्रयास किया था जिसके बाद उसे समझा-बुझाकर शांत करा दिया गया था व फिर वह खाना बनाने चली गई थी घर पर छोटा भाई लक्की भी मौजूद था वह मानसिक रूप से विक्षिप्त है। वापस आने पर देखा तो बेटी का शव पंखे के कुंडे से लटक रहा था शव लटकता देख उनके होश उड़ गए। चीख-पुकार की आवाज सुनकर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। कंट्रोल रूम की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

क्या कहना है बर्रा पुलिस का

प्रथम दृष्टया प्रेम प्रसंग का मामला लग रहा है मुकदमा दर्ज करके अग्रिम कार्रवाई की जा रही है पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। मृतका की सीडीआर खंगाली जा रही है शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है परिजनों के मुताबिक 3 दिन से तनाव में थी छात्रा मृतका के पिता ने बताया कि इलाके में रहने वाले एक युवक से उसका प्रेम प्रसंग हो गया था। उससे शादी करना चाहती थी युवक इनकार कर दिया था पूरे मामले की जांच की जा रही है जांच में जो भी सामने आएगा आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।