Sunday, April 28, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » यूक्रेन में फंसे छात्रों एवं लोगों के परिजनों से मिले डीएम 

यूक्रेन में फंसे छात्रों एवं लोगों के परिजनों से मिले डीएम 

परिवारीजनों को दिया हर सम्भव मदद का भरोसा
फिरोजाबाद। रूस-यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध में उन माता-पिता व परिवारों की चिंता बढा दी है। जिनके बच्चे व परिजन यूक्रेन में फसें हुए है। जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार ने ऐसे जनपद के बच्चे व व्यक्ति जो यूक्रेन में पढाई एवं नौकरी करने गए हुए है, उनके माता-पिता व परिवारीजनों से मिलकर उन्हे भरोसा दिलाया है कि वह घबराऐं नहीं भारतीय दूतावास व जिला प्रशासन हर सम्भव मदद के लिए तैयार है। और यूक्रेन की अपडेट खबर से अवगत कराता रहेगा। इसके लिए जिला प्रशासन ने कलैक्ट्रेट मुख्यालय में कण्ट्रोल रूम स्थापित किया है। जिसका फोन न. 9454418947 एवं 9368465130 है। उन्होने बताया कि इसके साथ ही राज्य कन्ट्रोल रूम, लखनऊ का टोल फ्री नम्बर 0522-1070 एवं मोबाइल नम्बर 9454411081 उपलब्ध है।
शनिवार को जिलाधिकारी शिकोहाबाद के पंजाबी कॉलोनी जे.बी. सिंह राना के घर पहुंचे उनका बेटा दीपांशु यूक्रेन में डा. है। जिलाधिकारी ने अपना फोन मिलाकर दीपांशु से सीधी बात कर उनके हाल-चाल जाने और उन्हे समझाया कि वन टू वन वहां के दूतावास के सम्पर्क में रहें, दूतावास से पूरी मदद मिलेगी। यहां पर लोग आप सभी की कुशलता के लिए दुआ कर रहे है, जिस पर दीपांशु ने बताया कि मैं पूरी तरह सुरक्षित हॅू। परिवारीजन चिंता न करें। जिलाधिकारी ने उनके माता कमलेश से भी बेटे की बात कराई और अपना मोबाइल नम्बर दिया और बताया कि जब जरूरत हो तब सीधी उनसे बात कर सकते है। हर सम्भव जिला प्रशासन की मदद मिलेगी। इसी प्रकार से वह मक्खनपुर निवासी शशी कुमार गुप्ता के घर पहुंचे। शशी कुमार का बेटा पीयुष गुप्ता यूक्रेन में पढाई कर रहा है, जिलाधिकारी ने उनको भी घर सम्भव मदद का भरोसा दिया।
उन्होने यूक्रेन में फँसे हुये जनपद के व्यक्तियों व छात्रों के परिजनों को बताया है कि स्वदेश वापसी की व्यवस्था के सम्बन्ध में अपडेटेड एडवाइजरीज भारतीय दूतावास कीव, यूक्रेन द्वारा लगातार उनकी बेबसाइट में अपलोड की जा रही है। उन्होने यह भी बताया कि वे अपने फंसे हुए परिजन के सम्बन्ध में भारतीय दूतावास कीव की वेबसाइट में अपलोडेड एडवाइजरीज के अनुरूप कार्यवाही कर सकते हैं। अगर किसी के परिवार का कोई भी व्यक्ति यूक्रेन में फंसा हुआ है तो फोन नंबर 9454418947 एवं 9368465130 एवं राज्य कन्ट्रोल रूम, लखनऊ का टोल फ्री नम्बर 0522-1070 एवं मोबाइल नम्बर 9454411081 पर संपर्क कर जानकारी दे सकते हैं।