Friday, May 3, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » डबल इंजन की सरकार में महिलाएं हुईं सशक्त, समूह के जरिए रोजगार देने की कोशिश-केशव प्रसाद मौर्य

डबल इंजन की सरकार में महिलाएं हुईं सशक्त, समूह के जरिए रोजगार देने की कोशिश-केशव प्रसाद मौर्य

फिरोजाबाद। प्रदेश के डिप्टी सीएम ने विभिन्न जगहों का निरीक्षण किया। डिप्टी सीएम के दौरे को लेकर अधिकारियों में हड़कंप मचा रहा। जगह-जगह पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद दिखाई दी। जगह-जगह ट्रैफिक को रोकने के लिए बेरिकेटिंग लगा दी गई थी। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का काफिला दोपहर डेढ़ बजे गांव ऊबटी में पहुंचा। जहां उन्होंने मेजर ध्यान चंद स्टेडियम का लोकार्पण किया। जिसके बाद अंदर बनी जिम फीता काटकर साइकिल चलाकर शुरूआत की। इस दौरान उन्होंने स्टेडियम में एक दिन पूर्व हुए खेलकूद में अव्वल आए छात्र-छात्राओं को मेडल व पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस दौरान उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि स्टेडियम बनाना इतना महत्वपूर्ण नहीं है स्टेडियम का प्रयोग किया जाए वह महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि मैं भी एक गांव का हूं, गांव में आकर स्टेडियम बना है और यह जिम भी है अगर खेल के साथ जिम भी करोगे तो आपका शरीर स्वस्थ रहेगा। कभी आप बीमार नहीं होगे।
डिप्टी सीएम ने प्रधानमंत्री का संबोधन को याद कराते हुए कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नारा सबको याद होगा। स्वच्छ भारत और स्वस्थ भारत हमें इसी कर्म पर चलना है, जिससे हमारा देश भी स्वच्छ रहेगा और लोग भी स्वस्थ रहेंगे। योगी सरकार में गरीबों के लिए कई योजनाएं आई हैं, जिसका लाभ हमारा किसान और गरीब ले रहा है और भी योजनाएं हमेशा आती रहेंगी। यूपी में डबल इंजन की सरकार के साथ-साथ महिला सशक्तिकरण की भी सरकार है। यहां अगर गांव में महिला समूह होगा तो गांव का सच में विकास होगा। यूपी में जितना भी समूह को काम सौंपा गया है। उन्होंने नंबर एक का काम करके दिया है। महिलाएं क्या नहीं कर सकती महिलाएं सब कुछ कर सकती हैं अगर महिला के अंदर सहन शक्ति है तो वह कुछ भी कर सकती है।
उन्होंने कहा कि कोरोना काल में प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री ने गरीबों को मुफ्त राशन दिया। वही, अगर कोई भी राशन कोटेदार घटतौली करता है तो उसके खिलाफ ऐसी कार्रवाई की जाएगी कि वह हमेशा याद रखेगा। हमें प्रदेश को नंबर एक पर लाना है, हम जब भी ला पाएगें जब हमारा गांव विकास करेगा। गांव विकास करेगा तो हमारा प्रदेश विकास करेगा। गुंडों और माफियाओं को हम छोड़ने वाले नहीं हैं। कई गुंडों माफियाओं की हम पर शिकायत आती है और कार्यवाही भी होती है। हम उत्तर प्रदेश को भय मुक्त बनाएगें। इस दौरान राज्य मंत्री सतीश शर्मा, पूर्व विधायक हरियोम यादव, छोटू यादव, सदर विधायक मनीष असीजा, ओमप्रकाश वर्मा, विजय यादव, ब्लाक प्रमुख प्रिया यादव, मानवेन्द्र यादव, विधायक प्रेमपाल सिंह धनगर, सचिव मुन्नेश कुमार, सचिव शिवा तिवारी, सीमा यादव, हिना जादौन, भवना शर्मा, डीडीओ महेन्द्र प्रताप, वीडियो सिद्वार्थ मिश्र आदि लोग उपस्थित रहे।