Thursday, May 16, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान के अंर्तगत निकाली गई प्रभात फेरी

सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान के अंर्तगत निकाली गई प्रभात फेरी

बीईओ मुख्यालय ने बच्चों को दिलाई शपथ और प्रभात फेरी को दिखाई हरी झंडी

बच्चे और अभिभावक सड़क सुरक्षा के नियमों का करें पालन: बीईओ कनौजिया
रायबरेली,पवन कुमार गुप्ता।सड़क दुर्घटना में हर वर्ष होने वाली मौतों को रोकने के लिए यूपी सरकार की तरफ से सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। बच्चों के माध्यम से समाज को जागरूक करने के लिए स्कूलों में आज से दो दिवसीय अभियान की शुरुआत की गई है। उसी कड़ी में बुधवार को अमावां ब्लॉक के कम्पोजिट विद्यालय सोथी में प्रभात फेरी को बीईओ मुख्यालय वीरेंद्र कनौजिया ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके अलावा उन्होंने बच्चों और स्कूल के स्टॉफ को सड़क सुरक्षा की शपथ दिलाई।
बच्चों को शपथ दिलवाते हुए प्रभारी बीईओ ने कहा कि हमें सड़क पर चलते समय सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करना चाहिए। उन्होंने बच्चों से भी अभिभावकों को सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित करने को कहा। उन्होंने कहा कि सरकार के निर्देश पर आज सभी विद्यालयों के बच्चों की तरफ से प्रभात फेरी निकाली गई। विद्यालयों में प्रार्थना सभा के दौरान सड़क सुरक्षा शपथ ग्रहण, बच्चों के बीच क्विज, निबंध, पोस्टर, पेटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। उन्होंने बताया कि 19 मई को स्कूल प्रबंध समिति की बैठक करायी जाएगी। बैठक में समस्त अभिभावकों को आमंत्रित कर उन्हें भी सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया जाएगा। उनके ही सामने क्विज, निबंध, पोस्टर पेंटिंग प्रतियोगिता में प्रथम तीन स्थान पाने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया जाएगा। कार्यक्रम का संचालन संकुल बल्ला के नोडल शिक्षक नीरज कुमार ने किया।
इस मौके प्रधानाध्यापिका फातिमा बानो, बिरजिस अंजुम, सबिहा तबस्सुम, शफीकुर्रहमान उर्फ गुड्डू मास्टर, धर्मेंद्र चौहान, ऊषा देवी, शारिक अनवर, प्रीती कुमारी, हनी गुलाटी, आएशा, अवनीश कुमार, प्रतिमा देवी, शिवांगी त्रिपाठी, सत्यभामा सोनकर, स्मिता सिंह, विश्रामा सोनकर, रवि करण, प्रवेश यादव आदि लोग मौजूद रहे।

पेंटिंग प्रतियोगिता में अव्वल रहे अमन

सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान के अंर्तगत सोथी स्कूल में आयोजित हुई पेंटिंग प्रतियोगिता में विद्यालय के अलावा प्राथमिक विद्यालय खैरा के बच्चों ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता में पहला स्थान अमन गुप्ता ने पहला स्थान प्राप्त किया। दूसरे स्थान पर खैरा के नवीन साहू, तीसरे स्थान पर सचिन साहू रहे। सांत्वना पुरस्कार के रूप में खुशी यादव, रक्षा साहू, तनु सिंह, आंचल खैरा सौरभ, अमरेंद्र यादव, शिवानी सिंह, राज विश्वकर्मा को दिया गया।