Sunday, September 22, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » मंदिर निर्माण रूकवाने पर हायतौबा व हंगामा

मंदिर निर्माण रूकवाने पर हायतौबा व हंगामा

सादाबाद। कस्बा के मुरसान रोड स्थित प्राचीन पथवारी माता मंदिर पर भी भूमाफियाओं की नजर है और भूमाफियाओं द्वारा मंदिर की जमीन पर कब्जे का प्रयास व जबरन मंदिर के निर्माण कार्य को रुकवा कर जमीन पर कब्जा करने की कोशिश पर क्षेत्रीय लोगों व भक्तों में आज भारी उबाल आ गया और आक्रोश पनप गया तथा लोग सड़कों पर उतर पड़े। लोगों ने जमकर हाय तौबा व हंगामा करते हुए भूमाफिया व दबंगों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की। वहीं सूचना पाकर मौके पर पुलिस व प्रशासन के आला अधिकारी पहुंच गए। साथ ही उक्त मामला सांसद के समक्ष भी पहुंच गया।
बताया जाता है कस्बा के मुरसान रोड पर करीब 120 साल पुराना पथवारी माता का मंदिर है जिसका जीर्णोद्धार क्षेत्रीय लोगों के सहयोग से कराया जा रहा है। लेकिन मंदिर निर्माण में कुछ दबंगों व भूमाफियाओं द्वारा मंदिर निर्माण कार्य को जहां रूकवा दिया गया था। वहीं मंदिर के पुजारी से भी नोकझोंक करते हुए हाथापाई कर दी गई थी और भी काफी भारी हंगामा हो गया था। लेकिन फिर से मंदिर का निर्माण कार्य शुरू होने पर उक्त दबंग व भूमाफिया किस्म के लोग वहां पर पहुंच गए और उन्होंने मंदिर निर्माण के कार्य को रुकवाने में व्यवधान उत्पन्न कर दिया जिससे क्षेत्र के लोगों में भारी आक्रोश एवं उबाल आ गया और भारी संख्या में क्षेत्रीय लोग व महिलाएं तथा भक्तों भूमाफियाओं के खिलाफ सड़क पर उतर पड़े और जमकर हंगामा हुआ। भूमाफियाओं के खिलाफ महिलाओं ने मोर्चा खोल दिया। सैंकड़ों महिलाएं भूमाफिया मुर्दाबाद की नारेबाजी कर रही थीं।
बताया जाता है मौके पर एसडीएम शिव सिंह, सीओ ब्रह्म सिंह, तहसीलदार व कोतवाली प्रभारी आदि भी पहुंच गए तथा इसी दरमियान आज सादाबाद में क्षेत्रीय लोगों के जनसमस्याओं को सुनने के लिए पहुंचे सांसद के सामने भी मामला पहुंचा तो सांसद ने भी क्षेत्रीय लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हुए अधिकारियों को मंदिर निर्माण में किसी प्रकार का व्यवधान न होने देने के निर्देश दिए और इसके बाद ही मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हो गया।