Sunday, May 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » पहले दूसरे समुदाय की युवती से बेटे ने की शादी, अब कराया सास ससुर ने गर्भपात

पहले दूसरे समुदाय की युवती से बेटे ने की शादी, अब कराया सास ससुर ने गर्भपात

वर्ष 2019 में दूसरे समुदाय की युवती ने हिन्दू युवक से की थी शादी,आर्यसमाज मन्दिर मे हुई थी शादी
विपरीत समुदाय की वजह से ससुराल मे होता था झगड़ा,’तीन साल मे दो बार जबरन कराया गर्भपात
तीसरी बार गर्भपात कराने से पहले ही भागी ससुराल से
डेढ़ साल से रह रही अलग,तीन महिने से पति भी नही दे रहे खर्चा
सात महिने के बच्चे को पालने के लिये दुसरो के घर मे करती है काम
कानपुर दक्षिण। बर्रा थाना क्षेत्र की बर्रा आठ की रहने वाली पीड़िता ने बताया कि उसके माता पिता का उसके बचपन मे ही देहान्त हो गया था। पड़ोस मे रहने वाले दूर के रिश्तेदार के घर पली बडी युवती का मोहल्ले मे रहने वाले एक युवक के मित्र जो कि केस्को मे सविंधा कर्मचारी है से सोशल मीडिया के जरिये नजदिकिया बढी, जिसके बाद दोनो ने आर्यसमाज मे जाकर हिन्दू रीतिरिवाज से शादी कर ली, जिसके बाद युवक के माँ बाप दोनो से नाराज रहने लगे।पीड़िता ने बताया कि उसके गैर धर्म होने के कारण उसके सास ससुर उससे बात नही करते थे,साथ उसे हर समय घर से भगाने के लिये जुगत लगाया करते थे।

ससुर पर लगाया अश्लीलता करने का आरोप

पीड़िता ने बताया कि उसके ससुर उसपर गंदी नजर रखते थे और समबंध बनाने का दबाव देते थे। वही सास उसके कमरे मे ताक झांक करती थी,जिसका विरोध करने पर उसे मारा पीटा जाता था और उसे दो लाख रूपये दहेज लाने को कहा जाता था।

दो बार जबरन कराया गर्भपात

पीड़िता के अनुसार तीन साल की शादी मे वह मात्र डेढ़ साल ही ससुराल मे रही, जिस दौरान उसका दो बार मारपीट कर व दवा के जरिये जबरन गर्भपात कराया गया, जबकि तीसरी बार गर्भधारण करने पर पीड़िता ने अपने गर्भ मे पल रहे बच्चे को बचाने के लिये घर छोड़ दिया।और एक किराये के मकान मे रहने लगी।और वही पर एक बच्चे को जन्म दिया। पीड़िता ने बताया कि अभी तक उसके पति उसे कमरे का किराया और राशन का खर्च देते थे,पर तीन महिने से वो भी बंद है। सात महिने के छोटे बच्चे के खर्च और जरूरतो को पूरा करने के लिये वह लोगों के घरो मे साफ सफाई का काम करती है, पर थाने आने जाने के चक्कर मे वो भी छूट गया।

क्या कहा बर्रा इंसपेक्टर ने
वही घटना क्रम की जानकारी करने पर बर्रा इंसपेक्टर दीनानाथ मिश्रा ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर गंभीर धाराओ मे मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, जाँच कर आवश्यक कार्यवाही की जायेगी।