Saturday, September 21, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » हाथरस में पहली बार शिल्पग्राम मेला महोत्सव 5 से,तैयारियां

हाथरस में पहली बार शिल्पग्राम मेला महोत्सव 5 से,तैयारियां

मेला में खेल तमाशों के साथ झूला, बाजार, रंगमंच बनकर तैयार,अपील

हाथरस। पिछले 2 वर्ष कोरोना संक्रमण के दौरान गुजर जाने से हाथरस की मेला प्रेमी जनता को जहां दाऊ बाबा का लक्खी मेला का आनंद लेने से वंचित रही। वहीं हाथरस की जनता के मनोरंजन के लिए एसकेएच न्यूज द्वारा आयोजित विशाल मेला महोत्सव एवं शिल्पग्राम मेला 5 जून से बागला कॉलेज के मैदान में शुरू हो रहा है। मेले की तैयारियां जोरदार तरीके से चल रही हैं।उक्त संबंध में जानकारी देते हुए एसकेएच न्यूज के डायरेक्टर प्रशांत वशिष्ठ, मेला आयोजक पंकज भदौरिया व मेला प्रबंधक एवं मान्यता प्राप्त पत्रकार नीरज चक्रपाणि ने बताया है कि हाथरस की मेला प्रेमी जनता पिछले 2 वर्षों से कोरोना संक्रमण के चलते जहां श्री दाऊजी महाराज मेला महोत्सव से वंचित रही है। वही जनता के मनोरंजन के लिए एसकेएच न्यूज अपनी 33 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष में महोत्सव मना रहा है और इस महोत्सव के तहत विशाल शिल्पग्राम मेला एवं प्रदर्शनी 5 जून से शहर के बागला कॉलेज के मैदान पर शुरू हो रही है।
उन्होंने बताया कि मेला में जनता के मनोरंजन के लिए जहां खेल तमाशा, झूला आदि लगे हैं वहीं चटपटे व्यंजनों का स्वाद व आनंद लेने के लिए चाट की दुकानें भी लग रही हैं। जबकि खरीददारी के लिए भी सभी तरह की दुकानें मेला में लग रही हैं। उन्होंने बताया कि एसकेएच न्यूज महोत्सव के तहत आयोजित विशाल शिल्पग्राम मेला प्रदर्शनी में जनता के लिए जहां आसमानी झूला, ब्रेक डांस झूला, नाव झूला व अन्य झूले लगाए गए हैं। वहीं मौत का कुआं व भूत बंगला भी लगाया गया है। जबकि खरीददारी के लिए हैंडलूम, हैंडीक्राफ्ट, रेडीमेड, फर्नीचर, ज्वेलरी आदि के सामान की दुकानें भी लगाई गई हैं। जबकि महिलाओं के लिए पूरा मीना बाजार भी आयोजित कराया गया है। इनके साथ ही मेला में प्रतिदिन रंगमंच पर सांस्कृतिक रंगारंग कार्यक्रम भी आयोजित होंगे तथा मेला में आने वाली जनता के लिए चाट पकौड़ी का इंतजाम करते हुए चाट, पॉपकॉर्न, सॉफ्टी, आइसक्रीम आदि के स्टाल भी लगाए गए हैं और मेला में सेल्फी पाइंट भी बनाया गया है।
इसके अलावा मेला में आने वाली जनता को अन्य विभिन्न प्रकार की लाभदायक जानकारियां भी मिलेंगी। उन्होंने जनपद की समस्त जनता से मेला में आकर मेला को देखकर अपना मनोरंजन कर आनंद लेने का अनुरोध किया है।