Friday, May 3, 2024
Breaking News

उपद्रवियों की अवैध इमारत गिराने के नाम पर झारी जा रही धूल
कानपुर। तीन जून को जुमे की नमाज के बाद हुये बवाल मे बवालियों पर प्रदेश सरकार के आदेश पर लगातार प्राशासनिक शिकंजा कसता जा रहा है। शुक्रवार को जुमे की नमाज को शांति पूर्ण तरीके से निपटाने के बाद प्रशासन एक बार फिर एक्शन मोड़ मे दिखा। अभी तक बवालियों को पकड़ कर उन पर कार्यवाही कर रही थी। पर आज केडीए उपाध्यक्ष अरविन्द सिंह के आदेश पर पर्वतन दस्ता भारी फोर्स लेकर कानपुर के बेनाझाबर रोड पर स्थित एक बड़े कारोबारी मोहम्मद इश्तियाक की अवैध इमारत को गिराने पहुंच गई। ध्वस्ती करण की कार्यवाही मे टीम के साथ काफी संख्या मे पुलिस बल के साथ आरएएफ के जवान मौजूद रहे।
बिल्ड़िग मालिक को बताया जा रहा जफर हयात का रिश्तेदार
आपको बताते चले कि विगत दिनों हुये कानपुर मे बवाल का मास्टर माइंड हयात जफर हाशमी को बिल्ड़िग मालिक मोहम्मद इश्तियाक का रिश्तेदार बताया जा रहा है।।साथ ही ये भी चर्चा है। कि इस बिल्ड़िग मे हयात जफर हाशमी सहित कई बड़े बिल्डरों का भी पैसा लगा है।

टीम इमारत गिराने गई थी य धूल झाड़ने
लोगो मे चर्चा है कि यदि बिल्ड़िग अवैध थी। तो बिल्ड़िग का केवल फ्रंट का हिस्सा ही क्यो तोडा गया। फिलाहाल विभाग ने अवैध इमारतों पर अपनी नजर अब टेढ़ी कर ली है। पूर्व मे भी इस तरह की अन्य इमारतो पर बुलडोजर चलाकर कार्यवाही की जा चुकी है।
केडीए की रूटीन कार्यवाही है कुछ और न समझे
केडीए अधिकारी नेमीडिया के मार्फत लोगों को संदेश दिया है कि मोहम्मद इश्तियाक की बिल्ड़िग पर हुई कार्यवाही को राजनैतिक मोढ़ न दे यह एक रूटिन कार्यवाही है।जो कि हर अवैध इमारत पर होगी।केडीए ओएसडी अवनीश सिंह ने बताया कि इश्तियाक की इमारत का नक्शा आवासीय है।लेकिनबिल्ड़िग को व्यावसायिक बनाया गया है। नाप जोख के हिसाब से बिल्ड़िग मे केवल 10 वर्ग मीटर ही अवैध निर्माण था। जिसे गिराया गया है। यदि जॉच मे कुछ और अवैध पाया जाता है। उसपर भी कार्यवाही की जायेगी।