Friday, May 3, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » कानपुर में फिर आया लव जिहाद का मामला

कानपुर में फिर आया लव जिहाद का मामला

एक बालिग बेटी का बाप होकर भी शादी शुदा युवक नाम बदलकर करता रहा शोषण
अब शादी न करने पर दे रहा जान से मारने की धमकी
कानपुर: अवनीश सिंह। कानपुर नगर में लव जिहाद का एक और मामला सामने आया है। गुजैनी थाना क्षेत्र के बर्रा 8 इलाके में रहने वाली युवती सन 2018 में दादा नगर थाना गोविंद नगर स्थित फैक्ट्री में काम करती थी जहां उसी फैक्ट्री में साथ में एक युवक भी काम करता था जिसने युवती को अपना नाम रंजीत और खुद को हिंदू बता कर उसके संग दोस्ती की ओर अपने प्रेमजाल में फसांकर उसके संग करीब 1 साल तक शारीरिक संबंध बनाता रहा।
जब युवती को युवक की सच्चाई पता चली युवती ने युवक से बात करना बंद कर उस फैक्ट्री से नौकरी छोड दी, पनकी स्थित दूसरी फैक्ट्री में काम करने लगी
जिसके बाद युवक ने युवती का लगातार पीछा कर उसे वहां भी परेशान किया। 2019 से लेकर आज तक आरोपी युवक 3 बार जान से मारने का प्रयास कर चुका है। चमनगंज थाना क्षेत्र निवासी नौशाद पठान पुत्र उस्मान पठान जो कि खुद एक बालिग बेटी का बाप है खुद को हिन्दू नाम (रंजीत) बदलकर बताया दूसरे संप्रदाय की युवती को युवक ने प्रेमजाल में फंसा कर करीब एक साल तक उसका शारीरिक शोषण करता रहा।
आरोपी युवक ने वर्ष 2019 में शादी के लिए दबाव बनाने को लेकर पीड़िता के घर जाकर पीड़िता के ऊपर चाकू से हमला किया पीड़ि‍ता ने आरोपित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई, जिसकी मुकदमा संख्या 0625/2019 है, बर्रा थाना पुलिस ने 452/342/324/506 की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था।
स्थानीय पुलिस ने कार्यवाही के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की, जिससे आरोपी युवक की हिम्मत बढ़ गई।
वर्ष 2021 में एक बार फिर से आरोपी युवक ने पीड़ित युवती के घर पर हमला किया जिसकी मुकदमा संख्या 0242/2021 बर्रा थाने में दर्ज है।पुलिस ने 323/504/427 की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया।
उसके बाद दिनांक 17/06/22 को जब युवती घर से नौकरी के लिए जा रही थी, काम पर जाते समय आरोपी युवक ने युवती को बीच सड़क रोककर उसके संग मारपीट की और सड़क किनारे बह रहे नाले में धक्का मार कर गिरा दिया और वहां से शादी न करने पर जान से मारने की धमकी देते भाग गया। जिसकी तहरीर पीड़ित युवती ने गुजैनी थाने में दी।गुजैनी थाना पुलिस ने युवती की तहरीर लेकर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है और मामले की कार्यवाही कर विधिक कार्यवाही शुरू कर दी है।