Monday, May 13, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » एक साल पहले चोरों ने चुराई अष्टधातु की मूर्तियां, खुलासा करने में नाकाम हुई पुलिस

एक साल पहले चोरों ने चुराई अष्टधातु की मूर्तियां, खुलासा करने में नाकाम हुई पुलिस

मंदिर से भगवान ही गायब हुए, अब सुना पड़ा है प्रभु का आसन

रायबरेली,पवन कुमार गुप्ता । कोतवाली क्षेत्र ऊंचाहार के गोकना गंगा घाट पर स्थित चांदी बाबा की कुटी के मंदिर से चोरी हुई राधा कृष्ण की बेस कीमती मूर्तियां की घटना को एक साल पूरा हो गया है। पुलिस चोरों को पकड़ने में नाकाम रही है । एक साल से भगवान के बिना मंदिर सुना है । बीते साल 20 जून को चांदी बाबा की कुटी से राधा कृष्ण की मूर्तियां और कृष्ण भगवान की सोने की बांसुरी चोरी हो गई थी । करोड़ों रुपए कीमत की यह मूर्तियां आसपास के लोगों की आस्था की केंद्र रही है । पूरे क्षेत्र के लोग इस मंदिर में पूजा अर्चना के लिए आते है, मूर्तियां चोरी होने के बाद एक साल का समय बीत चुका है । लेकिन चोरों तक पहुंचने में पुलिस नाकाम है। यही नहीं अब पुलिस मूर्तियों को तलाश करने का प्रयास भी नहीं कर रही है ।

पूर्व में तीन बार चोरी हुई थी मूर्तियां

पिछले साल चोरी हुई मूर्तियां पूर्व में भी तीन बार चोरी हुई थी किंतु पुलिस ने उन्हे कुछ ही दिनों में बरामद कर लिया था। किंतु इस बार मूर्तियों को खोजने में पुलिस रुचि नहीं ले रही है। एक साल का समय बीत चुका है किंतु चोर और मूर्तियां दोनो पकड़ से दूर है ।मूर्ति चोरी को इतना लंबा समय बीत चुका है कि अब मूर्तियां कहीं ठिकाने लग चुकी होंगी ।

भगवान बिना सुना हो गया मंदिर

चांदी बाबा की कुटी का मंदिर लोकआस्था का केंद्र रहा है। किंतु अब मंदिर से भगवान ही गायब है तो पूरी रौनक ही चली गई है। मां गंगा गोकर्ण समिति के मुखिया जितेंद्र द्विवेदी का कहना है कि रोज इस मंदिर में आसपास के दर्जनों गांवों के लोग पूजा करने आते थे। किंतु मूर्ति चोरी हो जाने के बाद लोगों का आगमन ठप है । हाल ही में मंदिर के पुजारी ने श्रीमद भागवत कथा का आयोजन किया था। जिसमे बड़ी संख्या में लोग एकत्र हुए थे। किंतु अब फिर सन्नाटा पसरा है।