Wednesday, May 15, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » प्रधान ने दबंगई के बल पर निकाला चक मार्ग,परेशान किसान करेगा आमरण अनशन

प्रधान ने दबंगई के बल पर निकाला चक मार्ग,परेशान किसान करेगा आमरण अनशन

हाथरस। तहसील क्षेत्र के थाना हाथरस जंक्शन क्षेत्र के गांव मान महौ में एक दबंग ग्राम प्रधान द्वारा एक छोटे किसान के खेत में से जबरन चक मार्ग निकाल दिए जाने से किसान की खेती का रकबा जहां कम हो गया है। वहीं किसान द्वारा अधिकारियों के लगातार चक्कर काटने के बावजूद उसे न्याय नहीं मिलने पर अब किसान द्वारा 27 जुलाई से तहसील प्रांगण में क्रमिक अनशन व आमरण अनशन किए जाने की चेतावनी दी गई है।
तहसील सदर क्षेत्र के थाना हाथरस जंक्शन क्षेत्र के गांव मान महौ निवासी एक लघु किसान राजकुमार पुत्र प्यारेलाल ने कहा है कि प्रार्थी के मौजा ग्राम दतोरा में गाटा संख्या 22 व 24 का मालिक है और इसके मध्य चक मार्ग गाटा संख्या 23 है। लेकिन चिंतापुर बदन के ग्राम प्रधान द्वारा अपनी दबंगई व पैसे के बल पर अपने खेत के लिए उनकी जमीन में से चक मार्ग निकाल दिया गया है और उस पर मिट्टी भी डाल दी गई है तथा ग्राम प्रधान ने अभिलेखों के विपरीत अपनी दबंगई से अपने गाटा संख्या 25 के लिए उनके चक्र में होकर जबरन मिट्टी डालकर चक मार्ग बना लिया है।
किसान राजकुमार का कहना है कि उन्होंने उक्त मामले को लेकर शिकायत जिलाधिकारी, तहसील समाधान दिवस, पुलिस कप्तान, थाना हाथरस जंक्शन प्रभारी, थाना दिवस एवं एसडीएम सदर आदि के समक्ष रखकर अपनी पीड़ा व्यक्त की और न्याय की मांग की। लेकिन अधिकारियों के आदेशों के बावजूद राजस्व कर्मचारियों व पुलिस द्वारा कोई भी कार्यवाही नहीं की गई है और सभी प्रार्थना पत्रों का ऑफिस में बैठकर ही निस्तारण कर दिया गया है। जबकि अधिकारियों व कर्मचारियों के पास हाथ जोड़कर चक्कर लगाकर वह परेशान हो गया है तथा उसे फटकार कर भगा दिया जाता है।
पीड़ित किसान का कहना है कि उनका रकवा चक मार्ग में देने के कारण काफी कम हो गया है और अब मजबूरन उन्हें अपने परिवार के भरण पोषण हेतु लघु किसान होने के कारण तहसील परिसर में आमरण अनशन के लिए मजबूर होना पड़ रहा है और अगर उन्हें 25 जुलाई तक अभिलेखों के अनुसार मौके पर अधिकारियों द्वारा दबंगों द्वारा किए गए अवैध कब्जे को नहीं हटाया गया तो वह 27 जुलाई से तहसील प्रांगण में बैठकर क्रमिक अनशन तदोपरांत आमरण अनशन करेंगे।