Monday, April 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » बारातघर निर्माण, एई व ठेकेदार पर कार्यवाही की मांग को लेकर सभासदों का धरना जारी

बारातघर निर्माण, एई व ठेकेदार पर कार्यवाही की मांग को लेकर सभासदों का धरना जारी

सभासद ने सिर मुड़वा कर जताया विरोध,मांग
हाथरस। 3 साल से अधूरे बरातघर के बन्द काम को चालू कराने लिये नगर पालिका प्रांगण में धरने पर बैठे भाजपा सभासदों का धरना आज भी जारी है। लेकिन आज सभासद श्रीभगवान वर्मा ने अपना सिर मुंडवाकर अपना विरोध दर्ज कराया। इस दौरान सभासदों ने नगर पालिका प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाये। सभासदों का कहना है कि नगर पालिका एवँ जिला प्रशासन द्वारा आरोपियों पर कोई कार्यवाही नहीं की गई है।धरने पर बैठे भाजपा सभासदों का कहना है कि जब तक जिला प्रशासन आरोपियों पर कार्यवाही नहीं करेगा तब तक धरना खत्म नहीं होगा। उनका कहना है कि पिछली बार 18 जून को धरना खत्म हुआ था। तब ईओ अनिल कुमार ने एई निर्माण डंम्बर सिंह एवँ ठेकेदार पर कार्यवाही हेतु चेयरमैन को पत्र लिखा था। जिसकी प्रतिलिपि निदेशक नगरीय निकाय लखनऊ एवँ जिलाधिकारी को भेजी थी। पत्र में एई निर्माण एवँ ठेकेदार को दोषी मानते हुये कार्यवाही की स्पष्ट संस्तुति की गई थी। लेकिन आज 4 सप्ताह बाद भी एई डंम्बर सिंह एवँ ठेकेदार के खिलाफ चेयरमैन द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है।
सभासदों का आरोप है कि चेयरमैन वादा खिलाफी कर रहे हैं और आरोपियों को बचाने का प्रयास कर रहे हैं। उनका कहना है कि जब तक आरोपियों पर पूर्णतः कार्यवाही नहीं हो जाती हम धरने से नही उठेंगे, चाहे कितने भी दिन धरने पर क्यों नही बैठना पड़े।वार्ड 16 के फ्रेंर्ड्स कॉलोनी में अवस्थापना निधि से 3132128 लाख रूपये से बरातघर का निर्माण होना था। वर्ष 2019 में निविदा स्वीकृति है। बरातघर का ठेका आगरा की फर्म शिवम कंस्ट्रक्शन को मिला था। 7 जून 2019 तक बरातघर के निर्माण कार्य को पूरा करना था। लेकिन कुछ काम कराने के बाद बरातघर का काम ठेकेदार द्वारा बंद कर दिया गया। विगत 3 साल से अधूरे बारातघर का निर्माण कार्य बंद है जो अभी तक शुरू नहीं किया गया है। बरातघर के काम को चालू कराने के लिये वार्ड के सभासद श्रीभगवान वर्मा ने कई पत्र लिखे लेकिन पालिका प्रशासन द्वारा उक्त पत्रों पर कोई कार्यवाही नहीं की गई। परेशान सभासद बरातघर निर्माण को तीसरी बार फिर धरने पर बैठ गये जो पिछले 8 दिनों से जारी है।
धरने में सभासद दल के अध्यक्ष प्रदीप शर्मा, वीरेंद्र माहौर, नारायण लाल, निशान्त उपाध्याय, राजेन्द्र गोयल, अंजली शर्मा, सभासद प्रतिनिधि हरप्रसाद माहौर, सभासद प्रतिनिधि हिमान्शु मिश्र आदि मौजूद थे।