Sunday, May 5, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » जिलाधिकारी ने सड़क सुरक्षा नियमों के प्रति किया जागरूक

जिलाधिकारी ने सड़क सुरक्षा नियमों के प्रति किया जागरूक

कानपुर देहात। सड़क सुरक्षा एवं सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम माह का समापन समारोह बाराजोड़ टोल प्लाजा पर जिलाधिकारी नेहा जैन की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। इस मौके पर जिलाधिकारी ने वृक्षारोपण भी किया। वहीं राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के परियोजना निदेशक अमन रोहिल्ला के मार्गदर्शन में सड़क सुरक्षा कार्यक्रम के अंतर्गत आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में स्कूल के छात्र छात्राओं को सम्मानित किया गया।
इस मौके पर जिलाधिकारी नेहा जैन ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर चलने के तौर-तरीकों एवं यातायात नियमों के संबंध में जागरूक किया और नेक आदमी योजना के संबंध में विस्तार से बताया, साथ ही आगामी कानपुर देहात महोत्सव के लिए सभी को आमंत्रित किया। उन्होंने कहा कि यह सड़क सुरक्षा जागरूकता का आज समापन नहीं है बल्कि आगे भी जागरूकता कार्यक्रम जारी रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट अवश्य लगाएं एवं चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट अवश्य लगाएं, उन्होंने कहा कि दुर्घटना में घायल व्यक्ति को अस्पताल पर अवश्य पहुंचाएं। वाहनों में रिफ्लेक्टर टेप अवश्य लगाए। कार्यक्रम का संचालन एसआरजी अनन्त त्रिवेदी ने किया।
इस दौरान प्राधिकरण के प्रबंधक अर्जुन डांगे, सीनियर प्रोजेक्ट मैनेजर रंजीत श्रीवास्तव, तकनीकी प्रबंधक पीएस पांडेय, टोल प्रबंधक मनोज शर्मा, राकेश पाठक, डीपीएम आलोक सिंह राजावत, संजय श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे।