Monday, May 6, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » वक्त का हर क्षण व रक्त का हर कण अमूल्य-डॉ एसपी.एस.चौहान

वक्त का हर क्षण व रक्त का हर कण अमूल्य-डॉ एसपी.एस.चौहान

फिरोजाबाद। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ चंद्रनगर महानगर के तत्वावधान में संघ के द्वितीय सरसंघचालक परम पूज्य गुरु जी के जन्मोत्सव के अवसर पर रक्तदान शिविर का आयोजन जलेसर रोड स्थित चंद्रभवन संघ कार्यालय पर किया गया। शिविर में रक्तवीर स्वयंसेवकों ने 56 यूनिट रक्तदान किया।
कार्यक्रम का शुभारंभ डॉ एस.पी.एस. चौहान, डॉ विनोद अग्रवाल ने भारत माता एवं गुरु जी के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित एवं पुष्प अर्पित कर किया। रक्तदान महादान है इस ध्येय के साथ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के रक्तवीर स्वयंसेवकों ने पूरे मनोबल के साथ कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। वहीं संघ परिवार से जुड़ी हुई महिला शक्ति भी पीछे नहीं रही। बहिनों ने रक्तदान कर इस महादान में सहभागिता की। कार्यक्रम में डॉ एस पी एस चौहान ने कहा कि रक्तदान करके कई लोगों की जिंदगियां बचाई जा सकती हैं। ज्यादा से ज्यादा लोगों को रक्तदान के लिए प्रेरित करना भी समाज में जागरूकता का एक कार्य है, जिसे संघ द्वारा बखूबी किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 18 से 65 वर्ष की आयु के बीच कोई भी व्यक्ति रक्तदान कर सकता है। अगर आप नियमित तौर पर रक्तदान करते रहते हैं तो इसके बहुत से सकारात्मक परिणाम है, व्यक्ति निरोगी रहता है और मानसिक शांति की भी अनुभूति होती है। अंत में उन्होंने कहा कि वक्त का हर क्षण और रक्त का हर कण अमूल्य है। रक्तदान एक ईश्वरीय कार्य है जो लोगों को जीवनदान देता है।
रक्तदान शिविर में महानगर कार्यवाह गौरव जी, महानगर सेवा प्रमुख सत्यम जी, महानगर प्रचारक धर्मेन्द्र जी, महानगर प्रचार प्रमुख ललित मोहन सक्सैना, अमित गुप्ता, अजीत अग्रवाल के अलावा सेवार्थ संस्थान ब्लड बैंक और ग्लोबल चैरिटेबल के स्वास्थ्य कर्मचारी व चिकित्सक मौजूद रहे।