jansaamna advertisement

. लिखे ख़बर खोजे

Google Ads

<--! Advertisements --- >

Advertisements

logo
Previous News                                         Next Page
2016-08-21

भाजपाइयों ने निकाली तिरंगा यात्रा निकाली


चित्र छाया भाजपाइयों ने निकाली तिरंगा यात्रा निकाली  कि ......

कानपुर, जन सामना ब्यूरो। भाजपाइयों ने आज शहर में तिरंगा यात्रा निकाली। यात्रा का कई जगहों पर स्वागत किया गया। तिरंगा यात्रा में मुख्यरूप से सांसद देवेन्द्र सिंह ‘भोले’, सुरेन्द्र मैथानी (जिलाध्यक्ष उत्तर), एमएलसी अरुण पाठक, कमलावती सिंह, दीपक सिंह, दीप अवस्थी, विकास, अभिनव दीक्षित, राजेश सेंगर, श्यामू तिवारी, पूनम कपूर, रंजीता पाठक, नीरू सिंह, किरन तिवारी आदि शामिल रहीं। तिरंगा यात्रा पनकी मन्दिर से शुरू होकर कल्याणपुर, गुरदेव चैराहा, चिड़िया घर, मोतीझील, जरीब चैकी, टाट मिल, किदवई नगर, यशोदा नगर, सैनिक चैराहा, श्याम नगर होते हुए रामा देवी चैराहा पर समाप्त हुई।

2016-08-21

रोडवेज बस में बीमार बालक ने तोड़ा दम


चित्र छाया रोडवेज बस में बीमार बालक ने तोड़ा दम  कि ......

आगरा ले जा रहे थे उसके माता पिता इलाज को

पर्याप्त धन न होने पर काफी देर तक फिरोजाबाद सड़क पर रूके

सीएमओ ने की मदद-भिजवाया अपने सामने उनके घर

फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। थाना मटसैना क्षेत्र जिला मुख्यालय रोड पर सपा कार्यालय के सामने वहां से शिकोहाबाद की ओर से आगरा आती एक रोडवेज बस में सवार दम्पत्ति जिनका आठ वर्षीय बालक बीमार था आगरा उपचार को ले जा रहे थे, इसी दौरान बालक ने दम तोड़ दिया। रोडवेज बस ने उनके कहने पर उसे वहीं उतार दिया। उसकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी, वहीं लोहिया वाहिनी की बैठक सपा कार्यालय पर चल रही थे वे लोग पहुंच गये, सीएमओ भी जानकारी होने पर मौके पर पहुंचे और उनकी मदद करते हुये उनके परिजनों को सूचना देकर दम्पति को वहां से घर भिजवाया।

2016-08-21

घाटमपुर में रोड होल्डअप कर लूट


घाटमपुर, कानपुर, जन सामना संवाददाता। बीती रात अज्ञात लुटेरों ने हमलाकर ट्रक ड्राइवरों को जमकर पीटा और लहू लुहान करने के बाद तीस हजार रूप्ये नगदी लूट कर हथियार लहराते मौके से चले गये। लूट की सूचना देेने आए घायल चालक को पुलिस ने हिरासत में ले लियाहै। प्राप्तजानकारी के अनुसार श्शनिवार की रात ट्रक चालक दिनेश पुत्र राजबहादुर निवासी गजनेर व चालक जयभान पुत्र उजागर निवासी ग्रामबारीगाॅव डी0सी0एम0 ट्रक में खाली क्रेट लेकर गजनेर से घाटमपुरहोते हुए बंगलौर के लिए निकले ग्राम रंजीतपुर के पास सामने से आए बाइक सवार तीन बदमाशों ने हथियारों के बल पर रोड होल्ड अप करके ट्रक को रोक लिया और दोनांे चालकों को जमकर मारा पीटा और तीस हजार रूप्ये नगद लूट कर बाइक से चले गये। चालक की सूचना पर ट्रक मालिक ने दोनों को इलाज के लिए घाटमपुर स्वास्थ्यकेन्द्र में भर्ती करवाया और पुलिसको सूचना दी। समाचार लिखे जाने तक पीड़ित की शिकायत दर्ज नहीं हुई है।

2016-08-21

लूट की शिकार महिला को पुलिस ने भगाया


घाटमपुर, कानपुर, संवाददाता। पतारा पुलिस चैकी क्षेत्र के ग्राम बलहापारा में श्शनिवार अपराह्न मायके आई महिला रीमा से मुहल्ले के दबंग देव प्रकाश, छुन्नी, मनोज, संगीता प्रियंका, अम्बेडकर, राजाराम, ने पुरानी खुन्नस में मारपीट के बाद उसके कान के बाले मंगलसूत्र व मोबाइल छीन लिये। घाटमपुर कोतवाली शिकायत करने गई माॅं बेटी को पुलिस ने डांट कर भगा दिया। पीड़िता रीमा पत्नी परशुराम संखवार का आरोप है कि वह न्याय के लिये दो दिन से पुलिस चैकी व थाने के चक्कर लगा रही है। लेकिन उसकी कहीं सुनवाई नहीं हो रही है।

2016-08-21

जिला अस्पताल के बाहर चला अतिक्रमण अभियान 


प्रशासन ने हथठेलों के साथ चाय के खोको भी हटवाया

विरोघ करने पर चाय दुकानदार को पुलिस ने लिया हिरासत में

फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। जिला अस्पताल के सामने विगत कई दिनों से जाम की स्थिति बन जाती थी। जिसकी शिकायत कई पर नगर आयुक्त से भी की गयी। आज प्रशासनिक कार्यवाही करते हुए अस्पताल के बाहर लगे चाय के खोके को नगर निगम के लोग उठा ले गये। विरोध करने पर दुकान स्वामी को भी पुलिस थाने ले गयी। जिला अस्पताल के बाहर सर्विस रोड पर आये दिन जाम की हालत बनी रहती थी। जिसकी शिकायत जिला प्रशासन के साथ नगर निगम के लोगो से भी की गयी। प्रशासनिक कार्यवाही करते हुए नगर मजिस्टैªट सुरेन्द्र बहादुर, नगर आयुक्त रामौतार रमन ने थाना उत्तर प्रभारी शशि कान्त व पुलिस बल के साथ जिला अस्पताल के सामने लगने वाले जाम को खुलवाना शुरू कर दिया।

2016-08-21

17 को लापता युवक का शव हाथरस जंक्शन पर मिला


फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। दो दिन पूर्व थाना उत्तर क्षेत्र नगला करन सिंह नगला गली नंबर चार निवासी एक युवक जो कि फिरोजाबाद रेलवे स्टेशन पर दिल्ली जाने वाली ट्रेन के लिये बिठाकर उसका पिता घर निकल गया था, उस दिन से उसका कोई पता नहीं चल रहा था। इस संबंध में थाने में तहरीर भी दी गयी थी। साथ ही सोशल मीडिया पर भी उसका फोटो अपलोड कर दिया गया था। जिससे 18 अगस्त को हाथरस जंक्शन पर रेलवे ट्रैक पर मिले शव की जब वहां की जीआरपी पुलिस ने शिनाख्त करायी तो परिजन दंग रह गये, वह शव उसी युवक का था। शव का पोस्टमार्टम कराकर घर लाया गया। बताते चलें कि थाना उत्तर क्षेत्र नगला करन सिंह गली नंबर चार निवासी आत्मप्रकाश जैन का पुत्र दीपक जैन उर्फ छोटू 17 अगस्त को दिल्ली अपनी बहन से राखी बंधवाने के लिये घर से देर रात्रि फिरोजाबाद रेलवे स्टेशन पर आया था। जहां पिता उसे छोड़ घर निकल गया था। उसके बाद वह दूसरे दिन अपनी बहन के यहां दिल्ली नहीं पहुंचा, जब इस बारे में उसने यहां परिजनों को फोन किया चिंता होने पर परिजनों ने काफी तलाश की, उसके बाद थाने में तहरीर दे दी। साथ ही सोशल मीडिया पर भी यह खबर वायरल हो गयी। वहीं 18 अगस्त को हाथरस जंक्शन रेलवे ट्रैक पर जीआरपी को एक अज्ञात युवक का शव मिला। 

2016-08-21

जसराना में निकाली गयी भव्य तिरंगा यात्रा


चित्र छाया जसराना में निकाली गयी भव्य तिरंगा यात्रा  कि ......

मुस्तफाबाद, खैरगढ़, फरिहा में हुआ भव्य स्वागत

हजारों की संख्या में रहे समर्थक शामिल-दिखी देशभक्ति की झलक

फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। भाजपा नेता पप्पू लोधी के नेतृत्व में जसराना में भव्य तिरंगा यात्रा का शुभारंभ किया गया। इस दौरान उनके साथ हजारों समर्थकों का काफिला मौजूद रहा। जिसमें बाइकें, चार पहिया वाहन शामिल रहे। वहीं तिरंगा यात्रा से लोगों ने काफी प्रेरणा ली। बताते चलें कि भाजपा का तिरंगा यात्रा अभियान युवाओं में देशभक्ति जाग्रत करने के लिये चलाया जा रहा है। जहां बीते दिन पूर्व मंत्री जयवीर सिंह ने विशाल तिरंगा यात्रा निकाली थी वहीं जसराना में भाजपा नेता पप्पू लोधी के नेतृत्व में तिरंगा यात्रा का आरम्भ किया गया। यह तिरंगा यात्रा जसराना के मुस्तफाबाद, खैरगढ़, फरिहा आदि गांवों को होती हुई वापिस वहीं पहुंची। इस दौरान तिरंगा यात्रा में सैकड़ों की संख्या में बाइकें व चार पहिया वाहन शामिल रहे।

2016-08-21

घाटमपुर में विदेशी पर्यटक से लूट


चित्र छाया घाटमपुर में विदेशी पर्यटक से लूट  कि ......

घाटमपुर, कानपुर, शीराजी। भारत घूमने आए विदेशी पर्यटक को भी लुटेरों ने बख्शा और मारपीट के बाद नगदी, विदेशी मुद्रा सहित महत्वपूर्ण दस्तावेज छीन लिये और भाग निकले, सूचना के बाद स0पी0 ग्रामीण व एस0पी0 क्राइम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। प्राप्त जानकारी के अनुसार कानपुर निवासी महिलामित्र से मिलकर खजुराहो जा रहे फ्रेन्च नागरिक क्वेसिन माइकल को रविवार दोपहर नौबस्ता में मिले तीन लुटेरों ने झांसा देकर मारूती वैन में बिठा लिया और घाटमपुर थाना क्षेत्र के ग्राम तेजपुर के पास मारपीट कर अठ्ठावन सौ रूप्ये नगद, सौ यूरो, मोबाइल फोन, लैपटाप, के्रडिट कार्ड, पासपोर्ट, पिट्ठू बैग व कपड़े आदि छीन लिये और मौके से वैन सहित भाग निकले। लुटा पिटा विदेशी पर्यटक किसी द्वारा लिफ्ट मांगकर बाइक द्वारा घाटमपुर कोतवाली पहुंचा और अपनी व्यथा बताई। पुलिस ने शिकायत दर्ज कर कार्यवाही का आश्वासन पीड़ित को दिया है। 

2016-08-21

शहीदों को श्रद्धाजंलि दी, परिजनों को किया सम्मानित 


चित्र छाया शहीदों को श्रद्धाजंलि दी, परिजनों को किया सम्मानित   कि ......

दलपतसिंह राजपुरोहित,पाली,राजस्थान। केन्दीय विधि और न्याय, इलेक्ट्राॅनिकी और सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री व राजस्थान के पाली लोकसभा सांसद पीपी चैधरी ने रविवार 21 अगस्त को  असम के गोलाघाट में तिरंगा यात्रा के दौरान ’आजादी के 70 साल-जरा याद करो कुर्बानी’ कार्यक्रम में शामिल होकर स्वतंत्रता संग्राम में भाग लेने वाले स्वतंत्रता सेनानियों तथा अन्य शहीदों को श्रद्धांजलि दी तथा उनके परिजनों से मिले और उन्हें सम्मानित भी किया। कार्यक्रम में चैधरी ने वहां के मेधावी विद्यार्थियों को भी सम्मानित किया। चैधरी ने शहीदों के परिजनों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं जानीं तथा उनको दी जानी वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी दी। चैधरी ने जनसभा में मोदी सरकार की 70उपलब्धियां भी गिनाईं। जनसभा के बाद पीपी चैधरी ने पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ जोरहट में बैठक की।

2016-08-21

गीता जनकल्याण समिति द्वारा साक्षरता परीक्षा आयोजित


चित्र छाया गीता जनकल्याण समिति द्वारा साक्षरता परीक्षा आयोजित  कि ......

फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। जिला समाज कल्याण अधिकारी फिरोजाबाद एवं जिला लोक शिक्षा समिति के आदेशानुसार श्री गीता जनकल्याण शिक्षा समिति को नगरीय क्षेत्र टूण्डला के समाजवादी पेंशन योजनान्तर्गत लाभार्थी एवं उनके परिवार के निरक्षर सदस्यों को साक्षर बनाने का कार्य सौंपा गया था। जिसके अनुपालन में श्री गीता जनकल्याण शिक्षा समिति, फिरोजाबाद द्वारा 21 अगस्त 2016 को साक्षरता परीक्षा नगरीय क्षेत्र टूण्डला के ए. जेम्स पब्लिक स्कूल, न्यू शिवनगर टूण्डला में आयोजित की गई। साक्षरता परीक्षा में 24 महिलायें एवं 26 पुरूष शामिल हुये। साक्षरता परीक्षा में सभी महिला पुरूषों ने बहुत ही उत्साह के साथ प्रतिभाग किया। परीक्षा केंद्र पर केंद्र अधिकारी एवं संस्था के अध्यक्ष अश्वनी कुमार राजौरिया, लोक शिक्षा समिति क जिला समन्वयक अजय रावत, शैलेश कुमार, नरेंद्र सिंह, कृष्ण मुरारी, योगेश कुमार, विक्रम सोलंकी आदि शामिल रहे।

2016-08-21

कुरआन ख्वानी के बाद किया पौधारोपण


फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। इस्लामियां इंटर काॅलेज का 25वां स्थापना दिवस बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में नगर आयुक्त व पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष रमेश चंद्र चंचल व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अतुल चतुर्वेदी और प्रबंध समिति के सभी पदाधिकारी की मौजूदगी में सम्पन्न हुआ। सबसे पहले सुबह आठ बजे कुरआन ख्वानी का आयोजन किया गया। उसके बाद दस बजे पौधारोपण कार्यक्रम किया गया। खेल-कूद प्रतियोगिता का उद्घाटन अतुल चतुर्वेदी ने किया तथा खेलकूद प्रतियोगिता में विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कार वितरण सीनियर वर्ग के विजयी प्रतिभागियों को प्रतिभागियों को पुरस्कार पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष रमेश चंद्र चंचल ने व जूनियर वर्ग के विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कार वितरण नगर आयुक्त रामऔतार रमन ने किये। इस मौेक पर सभी लोगों ने वि़द्यालय सम्बोधन के दौरान विद्यालय के अनुशासन-खेलकूद व पढ़ाई की प्रशंसा की। साथ ही आगे बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिये आशीर्वाद दिया।

2016-08-20

स्वर सुनकर प्रशंसा करना अच्छा स्वर-विनम्र सागर


चित्र छाया स्वर सुनकर प्रशंसा करना अच्छा स्वर-विनम्र सागर  कि ......

फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। नाम के अनुसार काम नहीं, काम के अनुसार, योग्यता के अनुसार जिनका नाम रखा जाता है वह महापुरूष, भगवान कहलाते हैं, असंख्य गुणों के धारी होने आप असंख्य हैं। केवल ज्ञान रूपी वैभव से युक्त होने से आव विभु हैं, युग के आदि में हुये इसलिए आप आद्य हैं। योगियों के ईश्वर होने आप योगीश्वर हैं। ये प्रवचन नगर के छदामीलाल जैन मंदिर में आयोजित भक्तामर शिविर में जैन मुनि आचार्य विनम्र्र सागर महाराज ने दिये। कहा कि भगवान के 1008 नामों को स्मरण करने वाले व्यक्ति की वृद्धि में वृद्धि होती है। सम्पूर्ण ज्ञान व सभी विषयों का ज्ञान होता है। इसलिए सभी को सहस्त्रनाम का भावपूर्वक पढ़कर अपनी बुद्धि, मेघा व प्रज्ञा को विकसित करें। आचार्य श्री ने कहा जो दुबारा जन्म लेने जा रहा है उसका मरण होता है। जितनी उम्र थी उससे पहले दुर्घटना में मृत्यु हो जाना अकालमरण है, जो पूरी उम्र मरने वाला है वह सकाल मौत है।

2016-08-20

यूथ कांग्रेस ने जिला अस्पताल में बांटे फल


चित्र छाया यूथ कांग्रेस ने जिला अस्पताल में बांटे फल  कि ......

मनाया पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का जन्मदिवस

फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। भारतीय युवा कांग्रेस के लोकसभा क्षेत्र अध्यक्ष सौरभ पोरवाल के नेतृत्व में देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी जी का जन्मदिवस उनके चित्र पर माल्यार्पण करने के बाद सरोजिनी नायडू जिला अस्पताल में मरीजों को फल वितरित कर मनाया गया। इस दौरान युवा कांग्रेस लोस क्षेत्र अध्यक्ष सौरभ पोरवाल ने कहा देश के विकास पुरूष पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी एवं उनके कार्यो को भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने देश के लिये तथा देश की जनता के लिये आधुनिक युग का निर्माण किया जैसे मोबाइल, कम्प्यूटर, लैपटाॅप ऐसी कई चीजों को भारत देश में लाकर लाखों करोड़ों लोगों को रोजगएर दिया। युवाआंे को दूर संचार क्रांति से जोड़ा। वहीं पूर्व प्रदेश सचिव मुहम्मद सलीम एवं यूथ कांग्रेस विस क्षेत्र अध्यक्ष उमर फारूक ने कहा स्व. राजीव गांधी पूरे देश में खुशहाली चाहते थे। उन्होंने पंचायती राज लाकर गांव के प्रधान को मिनि मुख्यमंत्री का दर्जा दिया। जिससे गांव से देहात तक जनता के लिये विकास हो सके।

2016-08-20

शराब बंदी को आर्य समाजियों का धरना 


चित्र छाया शराब बंदी को आर्य समाजियों का धरना   कि ......

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। आर्य प्रतिनिधि सभा लखनऊ के आव्हान पर आज जिला आर्य उपप्रतिनिधि सभा के तत्वावधान में आर्य समाज सासनी द्वार, मुरसान गेट, नयागंज, स्त्री समाज, मातृ छाया केन्द्र, महिला समाज मैंडू, मुरसान, सादाबाद, सासनी, नयाबांस, सिकन्द्राराऊ द्वारा मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन उ.प्र. में सुव्यवस्था शंति एवं सौहार्द पूर्ण माहौल बनाने हेतु व पूर्ण शराब बन्दी लागू करने के सम्बन्ध में आर्य प्रतिनिधि सभा हाथरस के जिला प्रधान रमेशचन्द्र आर्य एवं आर्य प्रतिनिधि सभा लखनऊ के कार्यकारिणी सदस्य सुरेशचन्द्र गुप्ता द्वारा एक ज्ञापन जिलाधिकारी को दिया गया। ज्ञापन से पूर्व जिला आर्य उप प्रतिनिधि सभा हाथरस के पदाधिकारियों, सदस्यों व महिला सदस्यों द्वारा जिलाधिकारी कार्यालय पर धरना दिया गया और वक्ताओं ने कहा कि भ्रष्टाचार, दुराचार, अनाचार व विभिन्न दुर्घटनाओं की जननी शराब के विरूद्ध शीघ्र कठोर कार्यवाही कर शराब बंदी तत्काल लागू लागू की जाये।

2016-08-20

अल्पसंख्यक कांग्रेस ने मनाया राजीव गांधी का जन्मदिवस


फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। जिला कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग ने स्व. राजीव गांधी जी का जन्मदिन मनाया गया। जिला कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग द्वारा कैमप कार्यालय रसूलपुर टंकी पर भारत के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व. राजीव गांधी जी के जन्मदिन को जिला चेयरमैन अरशद कुरैशी अयूबी की अध्यक्षता में मनाया गया।मुख्य अतिथि प्रदेश सचिव शफात खान राजू, पीसीसी सदस्य हाजी नसीर भी इस दौरान मौजूद रहे। अरशद कुरैशी अयूबी ने इस दौरान कहा कि स्व. राजीव गांधी जी ने भारत को 21वीं सदी भारत निर्माण करने के लिये अथक प्रयास किये। देश के युवाओं को 18 वर्ष का वोट डालने का अधिकार दिया और महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने का कानून पास किया। प्रदेश सचिव शफात खान राजू, पीसीसी सदस्य हाजी नसीर अहमद ने कहा कि स्व. राजीव गांधी जी की देन है देश में आईटीआई और दूर संचार क्रांति एवं कम्प्यूटर लाने का प्रयास किया। संचालन मु. यामीन ने किया। इस दौरान मुहम्मद जावेद, शमशुल खान शानू, नगीन कुरैशी, हारून गुड्डू, मुहम्मद यामीन, राशिद खान, इब्राहीम, जाकिर अंसारी, इस्तयाक खान, मुहम्मद हसीन, मुहम्मद फईम, शमशाद मुल्लाजी, मुहम्मद इमरान, मुहम्मद कालू, माजिद खान, मुहम्मद सिराज, सराफराज रंगरेज, अल्ताफ राईन आदि उपस्थित रहे।

Previous News                                       Next Page