Wednesday, October 16, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » अमेठी सांसद के जन्मदिन पर अंबिकेश ने पेंसिल से चित्र बनाकर दी अनोखी बधाई

अमेठी सांसद के जन्मदिन पर अंबिकेश ने पेंसिल से चित्र बनाकर दी अनोखी बधाई

पवन कुमार गुप्ताः प्रयागराज/रायबरेली। रायबरेली जिले के ऊंचाहार क्षेत्र के दौलतपुर गांव निवासी दीपक त्रिपाठी पत्नी काव्या त्रिपाठी के घर जन्मे बालक अंबिकेश ने एक बार फिर अपनी बेहतरीन चित्रकला का परिचय दिया है।
बता दें कि बालक अंबिकेश ने कागज पर पेंसिल के द्वारा अपने नन्हें हाथों से अब तक सैकड़ों चित्र बनाया है। जिनमें देवी देवताओं, अभिनेता, गायक गायिका, राजनेता, समाजसेवी और पत्रकारों के हुबहू आकृति वाले चित्र शामिल हैं।
बीती रविवार को कांग्रेस पार्टी के कर्मठ कार्यकर्ता एवं अमेठी से सांसद किशोरी लाल शर्मा का जन्मदिन था, जिसे उनके शुभचिंतकों, कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने हर्षाेल्लास के साथ मनाया। साथ ही राजनेताओं ने भी उन्हें बधाई दी। अमेठी सांसद के जन्मदिन के मौके पर बालक अंबिकेश त्रिपाठी ने भी अपने नन्हें हाथों से किशोरी लाल शर्मा के छायाचित्र बनाकर अनोखे रूप में बधाई दी है जिसकी चहुंओर सराहना हो रही और कांग्रेस कार्यकर्ता भी बालक अंबिकेश के उज्ज्वल भविष्य की कामना कर रहे हैं।
गौरतलब है कि बालक अंबिकेश की उम्र अभी लगभग 9 वर्ष की है, उनकी मां एक गृहणी है और पिता चिकित्सक। बालक अंबिकेश के पिता दीपक त्रिपाठी ने बताया कि अंबिकेश की प्रारंभिक शिक्षा सिविल लाइंस प्रयागराज स्थित ज्वाला देवी सरस्वती विद्या मंदिर में हो रही है। बालक की माता ने कहा कि अंबिकेश एक तरफ अपनी चित्रकारी की कला में माहिर होने के साथ-साथ शिक्षा अध्ययन में भी अधिक रुचि रखता है और परीक्षा में उत्तम अंक प्राप्त करता है। बालक में चित्रकारी की प्रतिभा को देखकर कांग्रेस पार्टी के प्रदेश सचिव एवं पूर्व विधानसभा ऊंचाहार प्रत्याशी अतुल सिंह ने बालक अंबिकेश के उज्जवल भविष्य की शुभकामना दी है।