Sunday, May 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » एनटीपीसी ऊंचाहार में पीएफ कमिश्नर ने लगाया जन सुविधा कैम्प

एनटीपीसी ऊंचाहार में पीएफ कमिश्नर ने लगाया जन सुविधा कैम्प

पवन कुमार गुप्ता; रायबरेली। एनटीपीसी ऊंचाहार में लखनऊ मण्डल के पीएफ कमिश्नर ने अपनी पूरी टीम के साथ जन सुविधा कैम्प का आयोजन किया। जिसमें टीम के साथ स्वयं भी उपस्थित रहकर पीएफ विभाग आपके द्वार जैसी भावना को साकार किया। पीएफ कमिश्नर ने ऊंचाहार परियोजना में कार्यरत श्रमिकों के पीएफ सेटलमेंट में आ रही समस्याओं को सुना और उनका मौके पर ही निस्तारण किया।
इतना ही नहीं, उन्होंने सभी एजेंसियों से अपील की कि सभी श्रमिकों की पीएफ संबंधी सुविधा के प्रति सजग व संवेदनशील रहें, क्योंकि श्रमिक किसी भी उद्योग की प्रगति के मूल आधार होते हैं। इसलिए सभी श्रमिकों का न्यूनतम वेतन, उनकी सामाजिक सुरक्षा तथा अन्य सुविधाओं को प्रदान करने की हम सभी की सामूहिक जिम्मेदारी है। पीएफ कमिश्नर ने एनटीपीसी की कार्य संस्कृति की भूरि-भूरि सराहना करते हुए श्रमिकों के पीएफ अदायगी पर संतोष व्यक्त किया।
इस अवसर पर पीएफ कमिश्नर ने कर्मचारियों को आश्वस्त किया कि ईपीएस – 95 पेंशन के निर्धारण में पीएफ डिपार्टमेंट से अपेक्षित सहयोग में उनकी ओर से भरपूर सहयोग प्रदान किया जाएगा। कैम्प के दौरान पीएफ डिपार्टमेंट से आई टीम ने कर्मचारियों एवं संविदा कर्मियों को पीएफ पोर्टल के बारे में जानकारी दी व पीएफ से संबंधित विभिन्न सूचनाओं को प्राप्त करने के लिए पोर्टल का उपयोग करने पर जोर दिया।
परियोजना के कार्यकारी निदेशक अभय कुमार समैयार ने पीएफ कमिश्नर को अवगत कराते हुए कहा कि एनटीपीसी अपने कर्मचारियों व संविदा श्रमिकों की नीतिगत सुविधाओं के साथ-साथ नवाचार के तहत समय-समय पर सरकार द्वारा लिए गए निर्णयों को अक्षरशः लागू करने पर विश्वास करती है। महाप्रबंधक (मानव संसाधन) डॉ. अनिल कुमार डैंग ने पीएफ कमिश्नर का स्वागत किया तथा कैम्प के संचालन में अपेक्षित सहयोग प्रदान किया।