Wednesday, June 26, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » प्राथमिक विद्यालय में जान जोखिम में डालकर पढ़ते हैं छात्र

प्राथमिक विद्यालय में जान जोखिम में डालकर पढ़ते हैं छात्र

किशनपुर/फतेहपुर। किशनपुर थाना क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय चंदापुर गढा़ के जर्जर भवन के नीचे जान जोखिम में डालकर 159 छात्र और छात्राएं शिक्षा ग्रहण करने को मजबूर हैं। बावजूद इसके जिम्मेदारों की नजर नहीं पड़ रही है बारिश के बीच धड़कती छत से कोई भी बड़ी घटना से इनकार नहीं किया जा सकता है।
प्राथमिक विद्यालय के भवन का निर्माण पूर्व 1990 में हुआ था। जो इस समय बिल्कुल जर्जर एवं कमजोर हालत में है। विद्यालय में 159 छात्र पढ़ने आते हैं और लगभग 120 छात्रों की उपस्थिति प्रतिदिन रहती है। स्कूल के मोहम्मद आरिफ और शिक्षामित्र सुलेख हैं। बारिश में जर्जर भवन की छत टूट कर बच्चों के ऊपर गिर रही है। पानी टपकने से छात्र समेत पुस्तके भीग रही हैं। विद्यालय के पास कोई दूसरा भवन नहीं है जिससे बच्चे सुरक्षित रह कर पढ़ सके। भवन बनवाने के लिए वर्षों पूर्व प्रधानाध्यापक संजीव कुमार ने बीईओ समेत बीएसए को पत्र लिखा था लेकिन अभी तक भवन निर्माण नहीं हो सका जिससे क्षेत्र के जितेंद्र त्रिपाठी सत्य प्रकाश समेत कई लोगों ने मुख्यमंत्री पोर्टल समेत उच्च अधिकारियों को शिकायत कर नया भवन बनाने की मांग की है। उन्होंने बताया कि यदि नया भवन नहीं बनता है तो भविष्य में घटना होने पर शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी होगी।
बीएसए पंकज यादव ने बताया विद्यालय जर्जर होने की जानकारी मिली है विद्यालय निर्माण के लिए लोक निर्माण विभाग को ठेका दिया गया है। बारिश होने के बाद निर्माण शुरू होगा।