Friday, March 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » लाॅर्ड कृष्णा में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ खेलों का शुभारंभ

लाॅर्ड कृष्णा में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ खेलों का शुभारंभ

दो दिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का शानदार आगाज
हाथरस, नीरज चक्रपाणि। लाॅर्ड कृष्णा पब्लिक स्कूल में दो दिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ शानदार आगाज हुआ। प्रतियोगिता का शुभारंभ समाजसेवी देवस्वरूप शर्मा, डायरेक्टर देवेंद्र उपाध्याय और प्रधानाचार्य अरुण शर्मा ने संयुक्त रूप से सरस्वती के छवि चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलन एवं माल्यार्पण करके किया।
देवस्वरूप शर्मा ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क निवास करता है इसलिए वर्तमान में खेलकूद शिक्षा का अनिवार्य अंग बन चुके हैं। जीवन में सफल वही होते हैं, जो लक्ष्य के प्रति दृढ़ एवं समर्पित रहते हैं। मार्च पास्ट तथा मशाल जलाकर बच्चों ने प्रतिभागी खिलाड़ियों के हृदय में ओज का संचार किया। बच्चों में खेलों के प्रति अदम्य उत्साह दिखा। प्रतियोगिता में सब-जूनियर वर्ग से स्लो साइकिल रेस में गोविंद हाउस के पंकज दीक्षित ने प्रथम, माधव हाउस से हिमांशु उपाध्याय ने द्वितीय और कृष्णा हाउस से करन दीक्षित ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। सबजूनियर वर्ग से जाॅइंट लेग रेस में माधव हाउस से गोपाल पचैरी और बलवंत सिंह ने प्रथम, गोविंद हाउस से आदित्य चैधरी व पंकज दीक्षित ने द्वितीय तथा कृष्णा हाउस से नंदराज व राज शर्मा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। जूनियर वर्ग से 200 4 मीटर रिले रेस में कृष्णा हाउस प्रथम, केशव हाउस द्वितीय तथा गोविंद हाउस के बच्चे तृतीय स्थान पर रहे।
सीनियर वर्ग से लंबी कूद में केशव हाउस के हृदयेश राना ने प्रथम, गोविंद हाउस के अभिषेक शर्मा ने द्वितीय तथा माधव हाउस के जतिन गुप्ता ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
रस्सा खींच प्रतियोगिता में केशव हाउस ने प्रथम, गोविंद हाउस द्वितीय तथा माधव हाउस के बच्चों ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। सीनियर वर्ग से ऊंची कूद प्रतियोगिता में माधव हाउस के मुकुल शर्मा ने प्रथम, कृष्णा हाउस के हिमांशु शर्मा ने द्वितीय तथा गोविंद हाउस के बालकिशन ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसके अलावा सीनियर वर्ग के लिए तस्तरी फेंक, गोला फेंक, सिंगल व डबल बैडमिंटन आदि प्रतियोगिताएं हुईं। कार्यक्रम का संचालन संयुक्त रूप से गोविन्द उपाध्याय एवं छाया उपाध्याय ने किया।
इस अवसर पर खेल कोच अरविंद पाठक, लवकेश सेठ, छवि माहेश्वरी, आशुतोष शर्मा, लवकेश सेठ, मीनू शर्मा, नवीन यादव, स्वांति वर्मा, जाॅली वाष्र्णेय, प्रशांत शर्मा, स्वतंत्र भारद्वाज, विपिन शर्मा, आदित्य शर्मा, राजेश अग्रवाल आदि उपस्थित थे।