Sunday, May 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » बाप ने अपनी दुधमुंही बेटी की गला दबाकर कर दी हत्या

बाप ने अपनी दुधमुंही बेटी की गला दबाकर कर दी हत्या

कानपुर नगर: अवनीश सिंह। सेन पश्चिम पारा थानाक्षेत्र में आज देर रात हुई घटना ने मानवता को शर्मशार कर दिया। यूं तो देश में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देकर समाज को जागरूक किया जा रहा है। वहीं आए दिन बच्चियों और महिलाओं पर हो रहे अपराध सरकार के दावों व समाज की मानसिकता पर सवाल खड़े कर रहे हैं।
बताते चलें कि थाना सेन पश्चिम पारा अंतर्गत तुलसियापुर ग्राम में देर रात कलयुगी पिता ने अपनी डेढ़ वर्षीय बेटी की गला दबाकर हत्या कर दी। सुबह कमरे में बच्ची का शव देखकर घर वालों ने पुलिस को सूचना दी। इस दौरान हत्यारे पिता ने घटनास्थल से भागने का प्रयास किया तो परिजनों ने मोहल्ले वालों की मदद से उसको पकड़ लिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने हत्यारे पिता को गिरफ्तार कर लिया और थाने ले गई।
मिली जानकारी के अनुसार कल्याणपुर मकड़ीखेड़ा निवासी सनी राजपूत ने अपनी बहन नेहा राजपूत का विवाह राजीव राजपूत निवासी ग्राम विलपुर खास थाना बेवर जिला मैनपुरी के साथ 8 वर्ष पूर्व किया था। वर्तमान में राजीव अपनी मां, भाई, पत्नी व दो बच्चों समेत थाना सेन पश्चिम पारा अंतर्गत तुलसियापुर ग्राम में कैलाश के मकान में किराए में रह रहा था। राजीव के दो बच्चे क्रमशः एक 5 वर्षीय बेटा और डेढ़ वर्षीय बेटी थी। दिनांक 21/22 की रात घर में सभी लोग छत पर सो रहे थे, देर रात करीब 12 से 1 बजे के बीच राजीव अपनी डेढ़ वर्षीय बेटी को चुपचाप छत से उठाकर कमरे में ले गया और गला दबाकर हत्या कर दी। सुबह जब परिजन सोकर उठे तो देखा कि नीचे वाले कमरे में दुधमुंही बेटी का शव देख रोना शुरू कर दिया।इस दौरान हत्यारा पिता घर के बाहर आराम से बैठा था, परिजनों ने फौरन घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी। तभी हत्यारे पिता को पुलिस आने की सूचना पर घटनास्थल से भागने का प्रयास किया। तब परिजनों ने मोहल्ले वालों की मदद से दौड़ा कर पकड़ लिया और घर के सामने पेड़ में रस्सी से बांध दिया। उस दौरान हत्यारा बाप बार बार ‘बदला लेने की बात दोहराता रहा’। सूचना पाकर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और हत्यारे पिता को हिरासत में ले लिया और जांच पड़ताल शुरू कर दी। पिता द्वारा मासूम बच्ची की हत्या किए जाने की खबर फैलते ही क्षेत्र में सनसनी फैल गई और घटनास्थल पर भीड़ जमा हो गई, सेन पश्चिम पारा थाना प्रभारी ने जानकारी दी कि हत्यारे को हिरासत में ले लिया गया है। परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्यवाही की जा रही है।

क्षेत्र में हुई हृदय विदारक घटना ने स्थानीय लोगों को झकझोर कर रख दिया और समाज को यह सोचने को मजबूर कर दिया कि ‘आखिर भरोसा किस पर किया जाए’ ? आधुनिकता के इस युग में पिता द्वारा अपनी दुधमुंही बेटी की हत्या किया जाना समाज के माथे पर कलंक समान है।

⇒ ‘‘जन सामना’’ वेब न्यूज पोर्टल पर प्रसारित सामग्री जैसे – विज्ञापन, लेख, विचार अथवा समाचार के बारे में अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं अथवा कोई सामग्री आपत्तिजनक प्रतीत हो रही है, तो आप मोबाइल न0 – 9935969202 पर व्हाट्सएप के माध्यम से संदेश भेज सकते हैं। ई-मेल jansaamna@gmail.com के माध्यम से अपनी राय भेज सकते हैं। यथोचित संशोधन / पुनः सम्पादन बिना किसी हिचकिचाहट के किया जायेगा, क्योंकि हम ‘‘पत्रकारिता के आचरण के मानक’’ का पालन करने के लिये संकल्पवद्ध हैं। – सम्पादक