Sunday, May 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » श्री राधा कृष्ण के युगल स्वरूपों ने मोहा मन

श्री राधा कृष्ण के युगल स्वरूपों ने मोहा मन

मथुरा। कला एवं साहित्य की अखिल भारतीय संस्था संस्कार भारती वृंदावन के बैनर तले स्थानीय निंबार्क जूनियर हाई स्कूल बिहार घाट में नगर स्तरीय राधा कृष्ण युगल स्वरूप सज्जा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें नगर के 19 विद्यालयों से 116 छात्र छात्राओं ने राधा कृष्ण के स्वरूप को धारण कर नृत्य और गीतों के माध्यम से प्रभावशाली प्रस्तुति दी। कार्यक्रम का शुभारंभ मां शारदे के समक्ष कार्यक्रम अध्यक्ष जयकिशोर शरण, विशिष्ट अतिथि रामकिशन अग्रवाल चेयरमैन बसेरा ग्रुप, एसबीआई प्रताप बाजार वृंदावन के प्रबंधक अमित वर्मा, विशिष्ट अतिथि राकेश चौधरी, स्वागताध्यक्ष विनय ओटवानी ने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
रामकृष्ण अग्रवाल ने कहा वैदिक सनातन संस्कृति को चिरस्थाई बनाने के लिए संस्कार भारती इस प्रकार के आयोजन कर समाज को दिशा प्रदान कर रही है । कार्यक्रम अध्यक्ष जय किशोर शरण ने कहा कि राधा कृष्ण युगल स्वरूप सज्जा के माध्यम से नई पीढ़ी में पवित्र संस्कार जगाने का कार्य बखूबी किया जा रहा है जो आज के समय में आवश्यक है।
उन्होंने कहा कि संस्कार भारती के कार्यक्रम सदैव प्रेरणादाई होते हैं। प्रतियोगिता दो वर्गों में आयोजित हुई जिसमें प्रथम वर्ग कक्षा 3 से 5 तक रखा गया जिसमें प्रथम स्थान युवराज ,काव्य ने प्राप्त किया। द्वितीय स्थान पर उपाश्य और अनुराधा के स्वरूपों ने प्राप्त किया तृतीय स्थान पर दिव्यांशी व मीरा के स्वरुप रहे। द्वितीय वर्ग में कक्षा 6 से 8 तक के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया जिसमें श्री निंबार्क जूनियर हाई स्कूल की मौलिका एवं वैष्णवी ने प्रथम स्थान बनाया द्वितीय स्थान पर इसी विद्यालय की नंदिनी और गौरी अग्रवाल रही। तृतीय स्थान पर वेणु यूनिक जूनियर हाई स्कूल के उन्नति एवं चित्रांगदा रहे। सभी बच्चों को आकर्षक पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। निर्णायक के रूप में चंद्र प्रकाश द्विवेदी, आचार्य विवेक, निधि गर्ग रहे।

⇒ ‘‘जन सामना’’ वेब न्यूज पोर्टल पर प्रसारित सामग्री जैसे – विज्ञापन, लेख, विचार अथवा समाचार के बारे में अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं अथवा कोई सामग्री आपत्तिजनक प्रतीत हो रही है, तो आप मोबाइल न0 – 9935969202 पर व्हाट्सएप के माध्यम से संदेश भेज सकते हैं। ई-मेल jansaamna@gmail.com के माध्यम से अपनी राय भेज सकते हैं। यथोचित संशोधन / पुनः सम्पादन बिना किसी हिचकिचाहट के किया जायेगा, क्योंकि हम ‘‘पत्रकारिता के आचरण के मानक’’ का पालन करने के लिये संकल्पवद्ध हैं। – सम्पादक