Friday, May 17, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » बागपत पुलिस मुठभेड़ में 7 लुटेरे गिरफ्तार, बैंक कर्मचारियों से लुटे गए डेढ़ लाख बरामद

बागपत पुलिस मुठभेड़ में 7 लुटेरे गिरफ्तार, बैंक कर्मचारियों से लुटे गए डेढ़ लाख बरामद

बागपत। उत्तर प्रदेश में बागपत पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान सात लुटेरों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही से बैंक कर्मचारियों से लूटी गई करीब डेढ़ लाख की रकम, दो तमंचे व दो मोटरसाइकिल बरामद की है। पुलिस ने सभी अभियुक्तों को गिरफ्तार कर चालान कर दिया। पुलिस अधीक्षक अर्पित विजयवर्गीय ने आज प्रेस वार्ता के दौरान यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दिनांक 26 सितंबर को थाना रमाला पर वादी विकास पुत्र सत्यपाल सिंह निवासी कस्बा बुढाना जनपद मुजफ्फरनगर ने सूचना दी थी कि अज्ञात बदमाशों ने उसके व उसके साथी कुलदीप कुमार से 1.98 लाख रुपये व दोनों के मोबाइल फोन तथा मोटरसाइकिल की चाबी लूटकर भाग गये। इस बाबत तहरीर के आधार पर थाना रमाला पर लूट की धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया था।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मुकदमें की विवेचना के दौरान प्राप्त साक्ष्य के आधार पर रिजवान पुत्र महबूब अली निवासी ग्राम असारा बागपत, मुस्कान पुत्र इलियास, साहिल पुत्र जमशेद, शाहरुख पुत्र शेरजान निवासीगण ग्राम किरठल बागपत, साकिर पुत्र वकील, लुकमान पुत्र जमील व वकील निवासीगण ग्राम असारा बागपत के नाम प्रकाश में आये थे। रविवार को पुलिस की ओर से जनपद में अपराधों पर अंकुश लगाने व लुटेरों और वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे अभियान के अन्तर्गत थाना रमाला पुलिस व सर्विलांस सैल की संयुक्त टीम द्वारा थाने के लूट का अनावरण करते हुए शातिर 07 लुटेरें अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने उनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त 02 अवैध तमंचे, 04 जिन्दा कारतूस, 02 मोटरसाईकिल तथा लूटे हुए 1,57,700 रुपये व 01 बैग जिसमें बंधन बैंक से सम्बन्धित कागजात बरामद हुए हैं। पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान गोली लगने से एक अभियुक्त शाहरुख घायल हो गया।

पुलिस पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि बंधन बैंक के कर्मचारी जो जगह-जगह से रूपयों का कलेक्शन करते हैं और हमारे एरिया से बंधन बैंक कांधला ले जाते है, हम सभी ने मिलकर उनको लूटने की योजना बनायी और काफी दिनों तक उनकी रैकी की। इसके बाद दिनांक 26 सितंबर को वकील, साकिर और लुकमान ने रैकी के दौरान बताया कि आज उनके पास काफी रुपये है तो वे चारों मुस्कान, रिजवान, साहिल व शाहरुख 02 मोटरसाईकिलों पर सवार होकर लूट के इरादे से बंधन बैंक के दोनों कर्मचारियों को असारा एलम रजवाहे की पटरी पर दिन में करीब 3 बजे तमंचे दिखाकर रोक लिया और तमंचो का भय दिखाकर उनके पास से 02 बैग व 02 मोबाईल फोन लूट लिये। लूटे हुए बैग के रुपये गिने तो उनमें कुल 01 लाख 98 हजार रूपये निकले, जो उन्होंने आपस में बांट लिए थे। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि रमाला थाना पुलिस द्वारा गिरफ्तार अभियुक्तों में मुस्कान, रिजवान, साहिल को मेडिकल के लिए सीएचसी बडौत ले जाते समय मौके का फायदा उठाकर उपनिरीक्षक शिवकुमार की सर्विस पिस्टल को छीनकर पुलिस कस्टडी से भागा तथा पुलिस पार्टी पर छीनी हुई पिस्टल से जान से मारने की नियत से फायर किया।

पुलिस द्वारा आवश्यक बल प्रयोग करते हुए बाद पुलिस मुठभेड में शाहरुख को घायलावस्था में गिरफ्तार किया गया, जिसके कब्जे से उपनिरीक्षक से छीनी गयी सर्विस पिस्टल तथा फायर किये गये 02 खोखा कारतूस व 06 जिन्दा कारतूस बरामद हुए। पुलिस ने सभी अभियुक्तों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उनको न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

⇒ ‘‘जन सामना’’ वेब न्यूज पोर्टल पर प्रसारित सामग्री जैसे – विज्ञापन, लेख, विचार अथवा समाचार के बारे में अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं अथवा कोई सामग्री आपत्तिजनक प्रतीत हो रही है, तो आप मोबाइल न0 – 9935969202 पर व्हाट्सएप के माध्यम से संदेश भेज सकते हैं। ई-मेल jansaamna@gmail.com के माध्यम से अपनी राय भेज सकते हैं। यथोचित संशोधन / पुनः सम्पादन बिना किसी हिचकिचाहट के किया जायेगा, क्योंकि हम ‘‘पत्रकारिता के आचरण के मानक’’ का पालन करने के लिये संकल्पवद्ध हैं। – सम्पादक