Tuesday, June 18, 2024
Home » मुख्य समाचार » डॉक्टर ने पत्नी और दो मासूम बच्चों की हत्या के बाद की खुदकुशी

डॉक्टर ने पत्नी और दो मासूम बच्चों की हत्या के बाद की खुदकुशी

रायबरेलीः जन सामना ब्यूरो। जिले में स्थित मॉडर्न रेल कोच फैक्ट्री के आवासीय परिसर में बीती रात एक चिकित्सक ने परिवार सहित आत्महत्या कर ली।
मामला लालगंज कोतवाली क्षेत्र के मॉडर्न रेल कोच फैक्ट्री का है, जहां के रहने वाले नेत्र चिकित्सक अरुण कुमार ने अपने परिवार को पहले नशीले इंजेक्शन दिए। बाद में सभी की हथौड़े से मार कर हत्या कर दी। इसके बाद खुद को धारदार औजार से काटने की कोशिश करते हुए फांसी लगा ली।
मॉर्डन रेलकोच आवासीय परिसर के अंदर एक साथ चार मौतों से पूरे जिले में हड़कंप मच गया। बता दें कि डॉक्टर और उसका परिवार आवासीय परिसर में पत्नी अर्चना बेटी आदिवा व बेटे आरव के साथ रहते थे। मंगलवार रात को चिकित्सक के सरकारी आवास पर सन्नाटा पसरा था तो पड़ोसियों को संदेह हुआ और दरवाजा खुलवाने की कोशिश की लेकिन अंदर से बंद होने के कारण दरवाजा नहीं खुला तो पुलिस को सूचना दी। आरपीएफ ने मामले की सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस महकमा सन्न रह गया। आनन-फानन में एसपी आलोक प्रियदर्शी, एडिशनल एसपी, सीओ और फोरेंसिक की टीम मौके पर पहुंची। टीम ने घर का दरवाजा तोड़कर अंदर पहुंची, घर के अंदर का नजारा देखकर सबके होश उड़ गए। घर में डॉक्टर का शव लटकता मिला, जबकि अन्य सभी के शव खून से लथपथ बेड पर पड़े मिले। मौके पर पहुंची पुलिस और फॉरेंसिक टीम ने सारे साक्ष्य इकट्ठा किये।
उक्त मामले में एसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि डॉक्टर मिर्जापुर के रहने वाले अरुण कुमार डिप्रेशन के मरीज थे। उन्होंने पहले अपने परिवार को नशीला पदार्थ दिया, क्योंकि मौके पर नशीले इंजेक्शन मिले हैं। परिजनों की भारी हथियार से मार कर हत्या की गई। फिर खुद को घायल किया। इसके साथ फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आखिरी बार इनको रविवार को देखा गया था। फिलहाल फोरेंसिक टीम साक्ष्य इकट्ठा कर रही है और पोस्टमार्टम के बाद ही स्पष्ट स्थितियां साफ होंगी।