Sunday, October 6, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » प्रधान डाकघर में लगा निःशुल्क स्वास्थ्य जाँच शिविर

प्रधान डाकघर में लगा निःशुल्क स्वास्थ्य जाँच शिविर

वाराणसी। नव वर्ष में लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने हेतु डाक विभाग और इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक द्वारा ‘निःशुल्क स्वास्थ्य जाँच शिविर’ का आयोजन किया गया। विशेश्वरगंज स्थित प्रधान डाकघर में 2 जनवरी को इसका शुभारम्भ वाराणसी परिक्षेत्र के पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव ने इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक के चीफ जनरल मैनेजर गुरशरण राय बंसल संग फीता काटकर किया। स्वास्थ्य जाँच शिविर में पापुलर हॉस्पिटल, वाराणसी के डॉ. कमलेश और डॉ. रोहित के नेतृत्व में बीपी, शुगर और नेत्र संबंधी बीमारियों इत्यादि का चेकअप किया गया एवं लोगों को उचित परामर्श दिया गया। इस शिविर का डाककर्मियों के साथ-साथ ग्राहकों ने भी लाभ उठाया।
पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव ने इस अवसर पर कहा कि, स्वास्थ्य हमारे जीवन का सबसे महत्वपूर्ण आयाम है। अच्छा स्वास्थ्य, स्वस्थ समाज को भी प्रतिबिंबित करता है। यह हमारे शारीरिक, मानसिक, और सामाजिक तंतु का संतुलन होता है जो हमारी जीवन की गुणवत्ता को प्रभावित करता है। ऐसे में अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए नियमित चेकअप, स्वस्थ जीवनशैली, और सकारात्मक मानसिकता महत्वपूर्ण है।
इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक के चीफ जनरल मैनेजर गुरशरण राय बंसल ने कहा कि स्वास्थ्य परीक्षण के साथ-साथ उनका समाधान भी जरुरी है। आईपीपीबी विभिन्न संस्थानों के साथ मिलकर स्वास्थ्य बीमा और दुर्घटना बीमा जैसी सुविधाएँ भी उपलब्ध करा रहा है, जिसे लोग अपने क्षेत्र के पोस्ट ऑफिस और डाकिया के माध्यम से ले सकते हैं।
इस दौरान लोगों को डाक विभाग और इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक के माध्यम से चल रही विभिन्न सेवाओं के बारे में भी बताया गया।
इस अवसर पर सीनियर पोस्टमास्टर पी.सी.तिवारी, आईपीपीबी रीजनल मैनेजर बृजकिशोर, ब्रांच मैनेजर सुबलेश कुमार सिंह, श्रीप्रकाश गुप्ता, सुशांत झा सहित तमाम लोगों ने सक्रिय भागीदारी की।