Sunday, October 6, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » एन डी आर एफ की टीम ने एनटीपीसी परियोजना का किया निरीक्षण

एन डी आर एफ की टीम ने एनटीपीसी परियोजना का किया निरीक्षण

रायबरेली। सुरक्षा व्यवस्था एवं राहत कार्यों के दृष्टिगत एनटीपीसी ऊंचाहार परियोजना हमेशा से सजग रहती है। विशेषकर सुरक्षा संबंधित मामलों में परियोजना प्रबंधन हर समय नए सुधार का प्रयास करती है और विचार करती है। यह विचार एनटीपीसी ऊंचाहार की जनसंपर्क अधिकारी ने कही।
जिले की तहसील ऊँचाहार में स्थित एनटीपीसी की ऊंचाहार परियोजना में सोमवार को लखनऊ से आयी एनडीआरएफ टीम और जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण रायबरेली की संयुक्त टीम ने परियोजना का भ्रमण किया और सुरक्षा सम्बंधित मुद्दे पर बातचीत एनटीपीसी प्रबंधन से बातचीत कर जानकारी प्राप्त की। 11 एनडीआरएफ के उप महानिरीक्षक मनोज कुमार शर्मा के दिशा निर्देशन में क्षेत्रीय प्रतिक्रिया केंद्र लखनऊ से आयी एनडीआरएफ टीम ने एनटीपीसी की इकाई का दौरा किया तथा इकाई के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर यूनिट की संपूर्ण जानकारी प्राप्त की।
टीम के द्वारा बताया गया कि इस दौरे का मुख्य उद्देश्य किसी प्रकार की घटना से उत्पन्न आपातकालीन स्थिति में सभी सुरक्षा एवं बचाव टीमों का तत्काल रिस्पांस की जानकारी करना तथा सभी के बीच आपसी समन्वय स्थापित करना है।
इस दौरे में एनडीआरएफ टीम के टीम कमांडर निरीक्षक अजय सिंह के साथ पांच सदस्यीय टीम और आपदा विशेषज्ञ आशीष कुमार सिंह तथा यूनिट के प्रमुख अधिकारी मनदीप सिंह छाबड़ा (हेड ऑफ प्रोजेक्ट)एवं अन्य स्टाफ मौजूद रहे।